ताज़ा खबर
 

‘ताली, थाली बजाकर कोरोना भगाओगे? मूर्खता का रिकॉर्ड तोड़ दिया’, बोले बीजेपी विधायक; ऑडियो वायरल हुआ तो पार्टी ने थमा दिया नोटिस

ऑडियो क्लिप में एक शख्स कहता है कि सीतापुर के विधायकजी थाली पीटने के आइडिया को "मूर्खता का रिकॉर्ड तोड़ना" बता रहे हैं। इसी तरह की समान आवाज और वैसी ही बात एक अन्य ऑडियो क्लिप में भी सुनाई देती है।

PM modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (ANI)

उत्तर प्रदेश के सीतापुर सदर से बीजेपी विधायक राकेश राठौड़ को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल सोशल मीडिया पर विधायक का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर विधायक राठौड़ यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि क्या ताली और थाली पीटकर, शंख बजाकर कोरोना को हराया जा सकता है? दावा किया गया है कि ऑडियो क्लिप में विधायक ये भी कहते सुने गए हैं कि जिमनास्ट में दुनिया जितने पदक पाती है, उतना चीन अकेले पा जाता है। चीन को तो यह मालूम ही नहीं कि ताली, थाली बजाकर भी कोरोना भगाया जा सकता है।

ऑडियो क्लिप में एक शख्स कहता है कि सीतापुर के विधायकजी थाली पीटने के आइडिया को “मूर्खता का रिकॉर्ड तोड़ना” बता रहे हैं। इसी तरह की समान आवाज और वैसी ही बात एक अन्य ऑडियो क्लिप में भी सुनाई देती है। वायरल हो रहे तीसरे क्लिप में व्यंगात्मक लहजे में कहा जा रहा है कि यूपी में तो अब राम राज्य आ चुका है।

Coronavirus in India Live Updates:  यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट….

तीन ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद इस मामले को यूपी बीजेपी ने संज्ञान में लेते हुए गुरुवार को पार्टी विरोधी काम करने के लिए विधायक को नोटिस जारी किया है। राठौड़ को एक हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा गया है। हालांकि, इस मामले में विधायक की अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

एक ऑडियो क्लिप में विधायक और बदायूं जिले के एक बीजेपी नेता के बीच की बातचीत का हिस्सा है। शुरुआत में दोनों बंदूक के लाइसेंस के बारे में बात करते हैं। फोन करने वाले ने इसके लिए डीएम को फोन करने की बात कही इस पर विधायक यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि लाइसेंस लिखे नहीं जा रहे हैं। आपका तो और नहीं बनेगा। कोई उच्च जाति का होता तो उसका बन गया होता लेकिन आप लोग तो भक्त बने हुए हैं। विधायक ने पूछा,” क्या आपने ताली बजाई थी?” इस पर फोन करने वाले ने कहा कि उनके इलाके में खूब ताली बजी। शंख भी खूब बजा था। यह सुनते ही विधायक ने कहा- “आप थाली बजाइए क्योंकि आपलोग सिर्फ ताली थाली बजाने वाले ही हैं।”

विधायक इतने पर ही नहीं रूक रहे। उन्होंने कहा, “आप बड़े गर्व के साथ कह रहे हैं कि आप ताली बजा रहे थे और प्लेटों को पीट रहे थे। वे आपको प्लेटों को पीटने के लिए कहकर आपकी नौकरी ले रहे हैं। वे आपसे ताली, थाली और शंख बजवाएंगे और आपकी नौकरियां छीन लेंगे। क्या इससे हम कोरोना को हरा सकते हैं। क्या आपने ऐसा कहीं सुना है? लेकिन आपलोग मूर्खों की तरह उत्साही हो रहे हैं।”

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय कर्मियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगाने का पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया विरोध, बोले- ‘सख्त होने का ये समय नहीं’
2 सात राज्यों में कोरोना के दो तिहाई केस, राष्ट्रीय औसत से भी तेज है संक्रमण बढ़ने की रफ्तार, देखें- पूरी लिस्ट
3 रिहायशी इलाकों में दुकानें खोलने की मंजूरी, MHA ने लॉकडाउन पर फिर जारी की संशोधित गाइडलाइन्स, चार शहरों में निगरानी के लिए टीम गठित
ये पढ़ा क्या?
X