ताज़ा खबर
 

Covid-19 Coronavoirus: Air India के बाद Indigo के स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार, वीडियो में सुनाई आपबीती

सोशल मीडिया पर इंडिगो की एक क्रू मंबर का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे तरुण शुक्ला नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में क्रू मेंबर अपनी आपबीती सुना रही है। वह कह रही है 'पहली चीज कि लोग मेरी सोसाइटी में अफवाह फैला रहे हैं कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं....

इंडिगो प्लेन से उतरते यात्री।

Indian Airline: नागर विमानन हरदीप सिंह पुरी ने लोगों ने एयरलाइन के स्टाफ की सुरक्षा की मांग की है। पुरी ने इंडिगो ने यह मांग उस वक्त की है जब एयरलाइन की एक क्रू मेंबर के साथ लोगों ने बुरा बर्ताव किया।सिंह ने कहा कि एयरलाइन कर्मियों को पड़ोसियों द्वारा परेशान करने की शिकायतों के मद्देनजर संबंधित प्राधिकारियों से चालक दल के कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को हर संभव मदद एवं सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है।

पुरी ने यह आग्रह कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत के दो प्रमुख एयरलाइन इंडिगो और एयर इंडिया की ओर से उनके चालक दल के कर्मियों को पड़ोसियों द्वारा परेशान करने की घटना को ध्यान में रखते हुए किया है। बता दें कि इससे पहले इंडिगो ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के मद्देनजर विमानन क्षेत्र में बड़ी रूकावट आई है और ऐसे अपना ड्यूटी करने के बीच कर्मचारियों को एक समुदाय बहिष्कार का सामना करना पड़ा था। एयर इंडिया ने रविवार को कहा था कि ड्यूटी के दौरान विदेश जाने वाले चालक दल के स्टाफ को कुछ रेसिडेंट वेलफेयर एसोशिएसन और पड़ोसियों के बहिष्कार का सामना करना पड़ा था।

पुरी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, ”कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के प्रयासों एवं नागरिकों को बचाकर लाने के कार्यो में अग्रिम मोर्चे पर रहने वाले विमानन क्षेत्र के पेशेवरों के बारे जानकर काफी दुखी हूं कि उन्हें पड़ोसियों, रेसिडेंट वेलफेयर एसोशिएसन द्वारा परेशान किया जा रहा है।” मंत्री ने कहा कि वह अपने पेशेवरों की निस्वार्थ प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं और संबंधित प्राधिकार से हर संभवन सहयोग और इन्हें एवं परिवार की सुरक्षा सुनिश्वित करने का आग्रह करते हैं।”

बहरहाल, सोमवार को प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ”एयर इंडिया की टीम पर काफी गर्व है जिन्होंने मानवता के आह्वान पर आगे बढ़कर अपूर्व साहस का परिचय दिया।” उन्होंने कहा था कि कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में पूरे भारत से इनके अभूतपूर्व योगदान की काफी लोगों ने सराहना की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को टैग किया था।

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर इंडिगो की एक क्रू मंबर का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे तरुण शुक्ला नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में क्रू मेंबर अपनी आपबीती सुना रही है। वह कह रही है ‘पहली चीज कि लोग मेरी सोसाइटी में अफवाह फैला रहे हैं कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं.. ये बिल्कुल झूठ है.. और कुछ बदमाश घर पर आकर धमकी दे रहे हैं। वे मुझे और मेरी मां दोनों को वे बाहर फेंक देने को कह रहे हैं। ऐसा तब है जब उनमें कोरोना का कोई लक्षण भी नहीं है। क्रू मेंबर आगे बताती हैं कि अगर कोई कोरोना वायरस का पॉजिटिव हो भी तो क्या इस तरह से प्रताड़ित करना अपराध नहीं है?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hydroxychloroquine: क्या है कोरोना से लड़ने के लिए ICMR का सुझाया हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन ?
2 Coronavirus संकट पर वित्त मंत्री का ऐलान- अब 30 जून तक भरा जा सकेगा इनकम टैक्स रिटर्न, लेट भुगतान 12% से घटाकर हुआ 9 फीसदी
3 Coronavirus पर CM योगी का फैसला- 27 मार्च तक समूचा UP रहेगा लॉकडाउन, 35 लाख श्रमिकों को देंगे 1000 रुपए भत्ता
यह पढ़ा क्या?
X