ताज़ा खबर
 

कम हो रहा देश में कोरोना का कहर? 23 राज्यों, क्षेत्रों के 54 अन्य जिलों में 14 दिन में एक भी नया केस नहीं- स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा

संयुक्त स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 54 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

देश में अब तक कोरोना के 3500 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। (PTI Photo)

देश में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि देश में कोरोना का कहर कम हो रहा है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और आईसीएमआर की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इससे जुड़े नए तथ्य और आंकड़े सामने रखे गए। इस प्रेस कांफ्रेंस में संयुक्त स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 54 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोई भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं देश में अब तक कोरोना के 2,231 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। जो कुल संक्रमित मरीजों का करीब 14.19 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में अब तक कोरोना के 15712 मामले सामने आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या 507 हो गई है। पिछले 28 दिनों में पांडुचेरी और कर्नाटक के कोडागु में माहे में कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Coronavirus in India Live Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट…. 

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईसीएमआर) ने बताया कि अब तक कोरोना वायरस का पता लगाने के लिये देश भर में 3,86,791 टेस्ट किये गए हैं। वहीं शनिवार को 37,173 टेस्ट किये गए। डॉ. आर गंगाखेड़कर ने कहा कि आईसीएमआर और निजी दोनों लैब में तेज गति से कोरोना वायरस टेस्ट हो रहे हैं। हॉटस्पॉट इलाकों में ये टेस्ट किए जा रहे हैं।

इसके अलावा टीके और दवा के परीक्षण से संबंधित विज्ञान के मोर्चे पर काम करने के लिए एक उच्च स्तरीय कार्यबल रविवार को गठित किया गया। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कोविड-19 के खिलाफ टीका बनाने के लिये डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी को केंद्रीय समन्वय एजेंसी नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हॉटस्पॉट्स के निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में 20 अप्रैल से किसी तरह की राहत नहीं दी जाएगी। देश में कोविड-19 के लिये विशेष तौर पर 775 अस्पताल और 1,389 स्वास्थ्य देखभाल केंद्र अधिकृत किये गए हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरकार का यू-टर्न, लॉकडाउन अवधि के दौरान गैर-जरूरी सामान नहीं बेच पाएंगी ई-कॉमर्स कंपनियां
2 दिल्ली में COVID-19 से कोहराम! बोले- CM अरविंद केजरीवाल- मरकज कार्यक्रम से फैला संक्रमण
3 3 मई के बाद भी नहीं चलेगी ट्रेन, न उड़ेंगे प्लेन, PMO को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने भेजी रिपोर्ट
IPL 2020 LIVE
X