ताज़ा खबर
 

कोरोनाः कर्नाटक में 14 दिन का कोविड कर्फ्यू, सुबह 10 बजे के बाद नहीं खुलेगी कोई दुकान, 34 हजार मरीज मिलने से हड़कंप

नए नियमों के तहत सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही जरूरी सेवाओं के तहत सप्लाई की छूट दी जाएगी। उसके बाद कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। सीएम का कहना है कि संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उनका कहना है कि दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

corona, covid-19, karnatak cmकर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा (फोटोः ट्विटर@ani)

कोरोना की दूसरी सुनामी से कर्नाटक भी सहम गया है। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने 27 अप्रैल रात 9 बजे से कोविड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। इसके तहत कड़ी बंदिशें लगाई जा रही है। इस दौरान केवल कंस्ट्रक्शन, मैन्युफेक्चरिंग और एग्रीकल्चर सेक्टर्स के तहत ही कामकाज की अनुमति होगी। सार्वजनिक भी परिवहन बंद रहेगा।

नए नियमों के तहत सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही जरूरी सेवाओं के तहत सप्लाई की छूट दी जाएगी। उसके बाद कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। सीएम का कहना है कि संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उनका कहना है कि दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सिस्टम पर अनावश्यक बोझ न पड़े इसके लिए कोविड कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इससे हालात नियंत्रित हो सकेंगे।

कर्नाटक के मुख्य सचिव पी रवि ने एक दिन पहले ही इस तरह की बंदिशों के संकेत दिए थे। उनका कहना था कि राज्य में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार संपूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। मुख्य सचिव ने यह संकेत दिए थे कि राज्य सरकार लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू करेगी। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। सोमवार को हुई कैबिनेट में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया।

उधर, कर्नाटक में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 34 हजार 804 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसमें सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 17 हजार मामले बेंगलुरु में मिले हैं। कर्नाटक में इस दौरान 143 लोगों की मौत हुई है। सूबे में अब तक कोरोना की वजह से 14 हजार 426 लोग जान गंवा चुके हैं। राज्य में पॉजिटिविटी रेट 15.52 फीसदी हो गई है।

अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2.62 लाख हो गई है। कोरोना को मात देने वालों की तादाद 10 लाख 62 हजार 594 है। कोरोना के कहर का यह आलम है कि कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा को बेंगलुरु के रमैया मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, क्योंकि उन्हें पिछले 2 दिनों से बुखार था। दो दिन पहले सीएम येदुयुरप्‍पा के टेस्‍ट में निगेटिव निकले थे।

Next Stories
1 योगी आदित्यनाथ रखते थे 1 लाख रुपए की रिवॉल्वर; देखें- हथियार रखने पर क्या कही थी बात
2 पत्रकारों के कड़े सवाल के बीच जब सिगरेट के कश लगा रहे थे विजय माल्या, बोले थे- इंग्लैड लौटना ‘भागकर’ आना नहीं है
3 कोरोनाः बिहार में रद्द कर दिया, पर UP में हो रहा है पंचायत चुनाव- बोलीं कांग्रेस नेत्री; BJP नेता ने कहा- 1 साल से महाराष्ट्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकारें क्या कर रही थी?
यह पढ़ा क्या?
X