ताज़ा खबर
 

COVID-19 ले लेगा 20 लाख जानें- विश्व में महामारी के फैलाव के बीच WHO ने किया आगाह

WHO ने कहा कि यूरोप भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है साथ ही अमेरिका में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए सही उपाय तलाशने की जरूरत है अन्यथा स्थिति और भयावह हो सकती है।

Corona Virus, Covid-19, WHOकोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में अबतक 985707 लोगों की मौत हो चुकी है।(फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। अलग-अलग देश इस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन की तलाश में जुटे हुए हैं लेकिन इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने आगाह किया है कि कोरोना वायरस दुनिया भर में 20 लाख लोगों की मौत का कारण बन सकता है।

WHO ने शुक्रवार को आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अगर दुनियाभर के देशों ने सही रुख अख्तियार नहीं किया तो बढ़ते मामलों के बीच कोरोना से मौत के आंकड़े 20 लाख तक हो सकते हैं। WHO ने कहा कि यूरोप भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है साथ ही अमेरिका में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए सही उपाय तलाशने की जरूरत है अन्यथा स्थिति और भयावह हो सकती है।

अमेरिका में कोरोना के मामले 70 लाख के पार हो गए हैं। WHO के अधिकारी माइकल रेयान ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि 10 लाख का आंकड़ा ही अपने आप में भयानक है अगर यह आंकड़ा 20 लाख पहुंचता है तो ऐसे में हमें सोचने की जरूरत है और स्थिति से निपटने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि यूरोप के कई देशों में फिर से कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं। फ्रांस में फिर से 16 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। ब्राजील में कोरोना से मरने वालों की संख्या दुनिया भर के देशों में दूसरे नंबर पर है। यहां एक लाख चालीस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में कोरोना से दो लाख लोग जान गंवा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में कोरोना से प्रति दस लाख मौतों का आँकड़ा चीन से 23 गुना ज़्यादा, अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने शेयर किया आईना दिखाने वाला डेटा
2 किसान नेता यशपाल मलिक बोले- कृषि अध्यादेशों से किसान के साथ ही खेती में जुटा मजदूर भी मरेगा
3 ये ‘ड्रग्स की देवियां’ शिकंजे में, नशेड़ियों का बिग बॉस फंदे में- शो में भड़कने लगे अर्णब गोस्वामी, पैनलिस्ट ने टोका तो लगे चीखने- हां, कह रहा हूं…
यह पढ़ा क्या?
X