ताज़ा खबर
 

Corona Virus: घरों में ही मनाएं रामनवमी- वीएचपी की अपील, आर‍िफ खान बोले- देश बचेगा, तभी धर्म बचेगा

Corona Virus: हिंदू परिषद ने लोगों से बाहर ना निकलने और घरों में ही रामनवमी मनाने की अपील की है। परिषद की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के चलते इस साल रामनवमी सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मनाई जा रही है।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान।

कोरोना वायरस  के फैलते संक्रमण के बीच विश्व  हिंदू परिषद ने लोगों से  बाहर ना निकलने और घरों में ही रामनवमी मनाने की अपील की है।
परिषद की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के चलते इस साल रामनवमी सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मनाई जा रही है। ऐसे में आप दो अप्रैल को निम्नलिखित तरीके से रामनवमी उत्सव मनाएं।

अपने घरों में भगवान राम की चित्र या मूर्ति रखें और परिवार सहित बैठकर उनकी स्तुति, आरती गाएं और उनका श्रवण करें। इसके अलावा  108 बार विजय महामंत्र ‘ श्री राम जय राम जय जय राम ‘ का जाप करें। पूजा समाप्त होने के बाद शाम सात बजे अपने घर के बाहर दीप जलाएं और प्रसाद ग्रहण करें साथ ही अपने शहर के मठ और मंदिरों में दीप प्रज्जवलित करने की व्यवस्था करें।

Coronavirus News Today LIVE Updates

वहीं, दूसरी तरफ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान  ने तबलीगी जमात  के मरकज पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश बचेगा तभी धर्म बचेगा। उन्होंने कहा कि  तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद ने लोगों को बरगलाने की कोशिश की है और कभी न माफ करने वाला अपराध किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की सोच नफरत से भरी है। ये लोग मुस्लिमों को गलत जानकारी देते हैं।

बता दें कि  कोरोना वायरस संक्रमण के यूपी में 113, दिल्ली में 120, केरल में 265 और महाराष्ट्र में सबसे अधिक 322 मामले हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि देश में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1637 हो गई है।

Next Stories
1 50 हजार रुपए में वेंटिलेटर बनाने में जुटी दो साल पहले शुरू हुआ यह स्टार्टअप, सात इंजीनियरों ने तैयार किए तीन प्रोटोटाइप, 7 अप्रैल तक पहली मशीन के टेस्टिंग की तैयारी
2 Corona Virus से मारे गए लोगोंं के शव को जलाए जाएं- विश्व हिंदू परिषद की मांग
3 Corona Lockdown: छिन गया रोजगार तो पत्नी को रिक्शे पर बैठा 500 किमी चलकर झांसी पहुंचा युवक
ये पढ़ा क्या?
X