ताज़ा खबर
 

UP में कोरोना के 1600 एक्टिव केस, फिर भी CM योगी आदित्यनाथ का दावा- हम हैं ‘सेफ’, मगर तोड़नी होगी संक्रमण की चेन

Corona Virus in India: सीएम योगी ने कहा कि जब पीएम ने सभी होली मिलन समारोह को रोकने के लिए एक अलर्ट भेजा, तो हमने निर्देश जारी किए कि कोई भी होली समारोह न हो।

सीएम योगी

Corona Virus: कोरोना वायरस के संकट चल देशभर में लॉकडाउन जारी है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना  वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस भी  सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर बातचीत की। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1600 सक्रिय मामले हैं लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश सुरक्षित है। हमें संक्रमण की चेन तोड़ने की आवश्यकता है।

सीएम योगी ने कहा पहला मामला सामने आने के बाद से हमने कोरोना से लड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया था। सीएम योगी ने कहा कि जब पीएम ने सभी होली मिलन समारोह को रोकने के लिए एक अलर्ट भेजा, तो हमने निर्देश जारी किए कि कोई भी होली समारोह न हो। यहां तक ​​कि मैंने किसी में भाग नहीं लिया। मैंने 11 और 13 मार्च को बैठकें कीं।

Follow Jansatta Covid-19 tracker

सबसे पहले, शैक्षणिक संस्थान बंद हुए और फिर सिनेमा, मॉल, मल्टीप्लेक्स और बाजार। 22 मार्च को, जब पीएम ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की, यूपी के 16-17 जिले पहले से ही लॉकडाउन में थे। अन्य लोगों ने 25 मार्च के बाद किया। यह एक अभूतपूर्व अवसर था और अभूतपूर्व कदमों की आवश्यकता थी। खासकर इतनी बड़ी और घनी आबादी वाले यूपी जैसे राज्य में।

Corona Virus in India Live Updates

सीएम योगी ने कहा कि हमें उन लोगों के लिए योजना तैयार करनी होगी जो लोग दिहाड़ी पर निर्भर हैं। सीएम योगी का कहना है कि 8 लाख से ज्यादा मनरेगा मजदूरों को हम प्रतिदिन काम उपलब्ध करा रहे हैं, उनकी मजदूरी को भी बढ़ा दिया गया है, वर्तमान में 18 करोड़ लोगों को दो चरणों में खाद्यान उपलब्ध कराया जा चुका है आज तीसरे चरण का खाद्यान भी उन लोगों तक पहुंचाने का काम हुआ है। हम 15 लाख श्रमिकों को रोजगार दिलाने के  लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि 15 लाख लोगों को रोजगार दिलाने में कोई पेरशानी नहीं होगी हम लोगों को रोजगार दिलाएंगे।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘प्लाज्मा थेरेपी के नतीजे अच्छे, नहीं रुकेगा ट्रायल’, बोले दिल्ली CM केजरीवाल- कोरोना से ठीक हुए 1100 मरीज करेंगे प्लाज्मा दान
2 बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर सिर्फ फुसफुस? तवलीन सिंह ने उठाए सवाल तो ट्रोल्स पत्रकारिता पर ही दागने लगे सवाल
3 Coronavirus: यूरोप-नॉर्थ अमेरिका की आबादी दुनिया से सिर्फ 17 फीसदी, लेकिन 350% ज्यादा हैं कोरोना के एक्टिव केस