ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रम्प के थैंक्यू पर पीएम मोदी का ट्वीट, बोले- मुश्किल वक्त ही लाता है दोस्तों को करीब

मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के एक ट्वीट के जवाब में कहा, "हम मिलकर जीतेंगे।" उन्होंने ट्वीट किया, "राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब लाता है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (ANI Photo)

विश्व में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की निर्यात को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थैंक्यू इंडिया कहा है। अमेरिका के इस थैंक्यू का अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘आभार’ के जवाब में कहा कि कोविड-19 से निपटने में भारत मानव जाति की हरसंभव मदद करेगा। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित उपचार के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के एक ट्वीट के जवाब में कहा, “हम मिलकर जीतेंगे।” उन्होंने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब लाता है।” उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से भी मजबूत है। मोदी ने लिखा, “भारत कोविड-19 से मुकाबले के लिए मानवता की हरसंभव मदद करेगा।” इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट करके हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन निर्यात पर लिये गये फैसले के लिए भारत और भारतीय जनता का आभार व्यक्त किया था और कहा था कि इसे भुलाया नहीं जाएगा।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

ट्रंप ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपका इस लड़ाई में न केवल भारत , बल्कि पूरी मानवता की मदद करने में मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए शुक्रिया।” राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह फोन पर बात की थी। ट्रंप ने इस बातचीत में मोदी से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के अमेरिका के ऑर्डर के निर्यात पर लगी रोक हटाने का अनुरोध किया था। भारत इस दवा का बड़ा उत्पादक है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मैं पीएम मोदी का शुक्रिया करना चाहता हूं कि हमने जो मांगा, उन्होंने मंजूरी दे दी। वे शानदार हैं, हम इसे हमेशा याद रखेंगे।” गौरतलब है कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने हाइड्रोऑक्सीक्लोरोक्विन के निर्यात पर भारत का शुक्रिया जताते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूत लीडरशिप ने इस लड़ाई में सिर्फ भारत की ही नहीं, बल्कि मानवता की मदद की है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 corona Virus: लॉकडाउन में ऑनलाइन कोर्स कर रहे बीजेपी महासच‍िव राम माधव
2 ”कोरोना हॉटस्‍पॉट” हुए 15 अप्रैल तक सील: अब ”पास” भी नहीं चलेगा, जान‍िए कैसे चलेगा जीवन
3 कोरोना वायरस से इंदौर में तीन और मरीजों की मौत, पिछले 24 घंटे में देशभर में 40 ने तोड़ा दम