ताज़ा खबर
 

Corona Virus: मुस्‍ल‍िम मोस्‍ट ड‍िस‍िप्‍लीन्‍ड स‍िट‍िजंस हैं- तबलीगी जमात के मुशर्रफ अली बोले

Corona virus: तबलीगी जमात के सदस्य मुशर्फ अली ने कहा कि मुस्लिम मोस्ट डिसिप्लीन्ड होते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग बहुत संवेदनशील हैं इस वजह से यहां सिर्फ एक हजार लोग ही हैं

तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। (फोटो-Reuters)

तबलीगी जमात के  मरकज के जरिए देशभर कई राज्यों में  कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात की धार्मिक सभा शामिल 10 लोगों की मौत हो गई है और 24 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मौलाना साद और व जमात के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ एपिडमिक एक्ट 1897 और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इन लोगों के खिलाफ सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने की वजह से एफआईआर दर्ज की गई है।

इस मामले को लेकर एक टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान तबलीगी जमात के सदस्य मुशर्फ अली ने कहा कि मुस्लिम मोस्ट डिसिप्लीन्ड होते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग बहुत संवेदनशील हैं इस वजह से यहां सिर्फ एक हजार लोग ही हैं अगर ऐसा नहीं होता तो यहां हजारों की संख्या में लोग होते। सीढि़यों पर भी लोग लेटे होते हैं। मुस्लिम लोग बहुत डिसिप्लीन्ड होते हैं। वह बसों में जाते हैं तो शांति से खड़े हो जाते हैं। किसी से झगड़ा नहीं करते, लाइन से चलते हैं।

Coronavirus in India State Wise LIVE Updates

इसपर रिपोर्टर ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि जमात को इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए। इस पर उन्होंने कहा कि जो हुआ उसके लिए दुख है लेकिन ये पूरी दुनिया में हो रहा है।हमने किसी की मजाक नहीं उड़ाया। बता दें कि दिल्‍ली में आयोजित इज्तिमा में शामिल 10 लोगों की मौत हो गई है और 24 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। देश में मंगलवार को अबतक 1251 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, अबतक 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: कर्नाटक सरकार ने जारी किए आदेश, होम क्वेरेंटाइन लोगों को हर घंटे भेजनी होगी सेल्फी
2 Corona संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए
3 कोरोना संकटः विश्व के निशाने पर ‘ड्रैगन’? नेपाल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट साइट पर नेपाली-चीनी कर्मियों में झड़प, बोले- वापस जाओ चाइना