ताज़ा खबर
 

Coronavirus से लड़ाई: 20 हजार करोड़ रुपए जुटाने के लिए सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी को दिया ये आइडिया

Corona Virus: उनका कहना है कि सरकार द्वारा टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया को दिए गए सभी विज्ञापनों पर रोक लगनी चाहिए और इन्हें कम से कम दो साल के लिए बंद किया जाना चाहिए।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

देशभर में कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में विपक्षी नेता सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। सोनिया गांधी ने इस पत्र में पीएम मोदी को 20 हजार करोड़ रुपए बचाने का भी एक आइडिया दिया है जिससे इन पैसों को कोरोना वायरस से लड़ने में लगाया जा सके।

सोनिया गांधी का कहना है कि दिल्ली में सरकारी इमारतों के कंस्ट्रक्शन के लिए आवंटित 20 हजार रुपयों पर रोक लगानी चाहिए। उनका कहना है कि संसद की मौजूदा बिल्डिंग से काम किया जा सकता है । इस कदम से बची हुई राशि से अस्पताल सुधार, पीपीई जैसी सुविधाओं की व्यवस्था की जा सकती है।

इसके अलावा सोनिया गांधी ने चार और विकल्प सुझाए हैं। उनका कहना है कि सरकार द्वारा टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया को दिए गए सभी विज्ञापनों पर रोक लगनी चाहिए और इन्हें कम से कम दो साल के लिए बंद किया जाना चाहिए। ऐसा करने से 1250 करोड़ की बचत होगी जो कोरोना से लड़ाई लड़ने में इस्तेमाल की जा सकती है।

Corona Virus Live Updates

इसके अलावा सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा है कि  सांसदों की पेंशन, सैलरी में से जो 30 फीसदी की कटौती की गई है, उसका इस्तेमाल मजदूरों, किसानों, छोटे कारोबारियों को आर्थिक मदद देकर किया  जाए। उन्होंने राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री,केंद्रीय मंत्री मुख्यमंत्री और राज्य के मंत्रियों समेत सभी अधिकारियों की विदेश यात्रा पर भी रोक लगाने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा करने से 393 करोड़ रुपए की बचत हो सकती है। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री केअर्स में आई मदद राशि को  प्रधानमंत्री राहत कोष में ट्रांसफर करने का सुझाव दिया है। उनका कहना है कि ऐसा करने से पारदर्शिता आएगी और दोनों फंड को मिलाकर इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 देश में 43 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंची बेरोजगारी दर, विकास दर भी 2008 के बाद सबसे धीमी
2 corona Crisis: 14 अप्रैल के बाद चलेंगी ट्रेनें? Indian Railways IRCTC को COVID-19 के खौफ से नहीं मिल रहे यात्री! दोबारा Tejas की बुकिंग्स बंद
3 ट्रंप की धमकी पर बिना नाम लिए राहुल ने ली पीएम की चुटकी, कहा – ‘मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना