ताज़ा खबर
 

Corona Virus: ‘कोरोना’ संकटः नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ पर राहुल गांधी का तंज- ताली बजाने से नहीं होगी मदद; सोनिया बोलीं- निगरानी में रखे सभी लोगों की हो जांच

Corona Virus in India: कांग्रेस अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी से एकजुट होने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं सरकार से आग्रह किया कि चिकित्सा जांच का दायरा बढ़ाया जाए। साथ ही उन्होंने छोटे एवं मझोले कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की भी मांग की।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

Corona Virus in India: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने को लेकर पीएम मोदी के संबोधन को लेकर तंज कसा है। उन्होंने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि छोटे व्यापारियों एवं मजदूरों को ताली बजाने से मदद नहीं मिलेगी और इनको राहत देने के लिए सरकार को तत्काल कदम उठाने होंगे।राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है।छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है।तुरतं कदम उठाये!”

वहीं, कांग्रेस अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी से एकजुट होने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं सरकार से आग्रह किया कि चिकित्सा जांच का दायरा बढ़ाया जाए। साथ ही उन्होंने छोटे एवं मझोले कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की भी मांग की। सोनिया ने एक बयान में कहा कि मास्क, सेनिटाइजर, खाने-पीने की वस्तुओं की बाजार में सुचारू ढंग से आपूर्ति बनाई रखी जाए। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस को लेकर बहुत चिंता है। लोगों के जीवन के लिए खतरा है और इससे जीविका पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। मेरा मानना है कि हम दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ इस मुश्किल समय से बाहर आ सकते हैं।

Coronavirus in Inda LIVE Updates

सोनिया ने कहा, 130 करोड़ लोगों के देश मे अब तक सिर्फ 15071 लोगों की जांच किये जाने की जानकारी सामने आई है। हमें निगरानी में रखे गए सभी लोगों की जांच करनी चाहिए और जांच का दायरा उन सभी लोगों तक ले जाना चाहिए जो कोरोनो पॉजिटिव पाए लोगों के सीधे संपर्क में आए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मास्क, सेनिटाइजर एवं दूसरे स्वास्थ्य सुरक्षा सुरक्षा उपकरणों, खाने-पीने की वस्तुओं की बाजार में निर्बाध आपूर्ति और उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।सोनिया ने कोरोना वायरस का छोटे एवं मझोले कारोबारियों और मजदूरों पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार को इनके लिए राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

Coronavirus Janta Curfew in India LIVE Updates

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 PMC Bank ग्राहकों की मुश्किलें बरकरार! RBI ने लगाए नियामक प्रतिबंध 3 महीने तक के लिए आगे बढ़ाए
2 COVID-19 पर बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली में 5 से अधिक लोग एक जगह न हों जमा, 72 लाख लोगों को देंगे मुफ्त राशन
3 Coronavirus Tips: कोरोनावायरस से बचाव के लिए गूगल ने भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ लॉन्च किया ‘डू द फाइव’, बता रहा संक्रमण से बचाव के तरीके