ताज़ा खबर
 

COVID-19 संकटः WHO ‘रिपोर्ट’ में हुई थी बड़ी गलती, अब दी सफाई- भारत में नहीं हुआ है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

Corona Virus: लांकि सरकार ने दृढ़ता से इनकार किया है कि देश स्टेज 3 या सामुदायिक ट्रांसमिशन में है।

कोरोना वायरस के मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं। (फोटो-Indian Express)

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)ने भारत में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को लेकर सफाई जारी की है।WHO का कहना है कि उसकी पहली रिपोर्ट में गलती हुई थी भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी नहीं हुआ है। WHO का कहना है कि भारत में कोरोना के संक्रमण कुछ जगहों पर समूहों में है लेकिन अभी इसे कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कहा जा सकता है।

रिपोर्ट में भारत के कॉलम में कहा गया था कि यहां अब कोरोना वायरस का अब यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है। हालांकि इस लेख में चीन में क्लस्टर ट्रांसमिशन की बात कही गई थी जहां कि कोरोना वायरस का सबसे पहले  संक्रमण शुरू हुआ था। भारत में कोरोनावायरस के 6,412 मामले हैं, जिनमें 199 मौतें शामिल हैं।

Coronavirus World LIVE News Updates

पिछले 24 घंटों में 33 मौतें हुई हैं। हालांकि सरकार ने इससे  इनकार किया है कि देश स्टेज 3 या सामुदायिक ट्रांसमिशन हो रहा है। सरकार का कहना है कि ऐसा तब होता है जब संक्रमण बढ़ जाता है और स्रोत का पता लगाना मुश्किल होता है और देश में फिलहाल ऐसा नहीं है और संक्रमण के मामले सामने आने पर उनका स्रोत पता चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा,अगर भारत उस चरण में प्रवेश करता है, तो हम इसे छिपाएंगे नहीं। दुनिया भर में, COVID-19 ने 1.6 मिलियन लोगों को संक्रमित किया है और 95,000 से अधिक मौतें हुई हैं।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 खुफ‍िया अलर्ट- नेपाल से 40-50 संद‍िग्‍ध मुसलमान कोरोना मरीजों के आने की खबर, जाल‍िम मुख‍िया रच रहा साज‍िश
2 सर्वे: तीन हफ्तों में 90% मजदूरों का छिना रोजगार, 94 फीसदी नहीं किसी सरकारी राहत योजना के हकदार, 17% के पास तो बैंक अकाउंट भी नहीं!
3 12 घंटे में रिकॉर्ड 30 मौतें!, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत पांच राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित, जानें- पीड़ितों और मौत का आंकड़ा