ताज़ा खबर
 

21 दिन का लॉकडाउन बढ़ेगा? मोदी सरकार ने किया साफ- विस्तार की बात महज अफवाहें हैं, फिलहाल कोई योजना नहीं

कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने आज साफ किया कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं लॉकडाउन बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौंक रहा हूं। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।'

कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने साफ किया कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की योजना नहीं है। (pc- PTI)

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन को लेकर काफी अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि ये लॉकडाउन कुछ और दिनों के लिए बढ़ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने आज साफ किया कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं लॉकडाउन बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौंक रहा हूं। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।’

सरकार ने सोमवार को कहा कि पिछले हफ्ते मंगलवार को मध्यरात्रि से प्रभावी हुए 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की उसकी कोई योजना नहीं है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने ट्वीट कर बताया कि कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मीडिया में आ रही उन खबरों का खंडन किया है जिनमें दावा किया जा रहा है कि सरकार बंद को आगे बढ़ा सकती है।

पीआईबी ने कहा, “मीडिया में आ रही खबरें और कुछ अफवाहों में दावा किया जा रहा है कि सरकार 21 दिन के बंद की अवधि खत्म होने के बाद इसे और बढ़ा सकती है। कैबिनेट सचिव ने इन खबरों से इनकार किया और कहा कि वे निराधार हैं।”

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मकसद से 21 दिन का देशव्यापी बंद लागू किया गया है। बंद की घोषणा के बाद से नौकरी गंवा चुके प्रवासी मजदूरों का विशाल हुजूम बड़े-बड़े शहरों से अपने-अपने गांवों की ओर कूच करने लगा।

इस खतरनाक वायरस के संक्रमण की चपेट में अबतक 1071 लोग आ चुके हैं। वहीं 29 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। जबकि 99 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी देश में ‘दोहरी मार के शिकार’, ना हुआ पंजीकरण; अधिकारी बोले- डेटा व फंड नहीं, कैसे करें मदद?
2 कोरोना का कहर: 30 जनवरी को सामने आया था पहला मरीज, तीन महीने में ऐसे बढ़ता गया आंकड़ा
3 ‘बच्चे विदेश में हैं, मुझे रसगुल्ला खाना है…’, कॉल पर बुजुर्ग के घर मिठाई ले पहुंचे पुलिसकर्मियों ने खुद हाथ से खिलाया; VIDEO वायरल