ताज़ा खबर
 

नोएडा में दो मरीजों में कोरोना का रिपीट अटैक, डॉक्टरों में मचा हड़कंप? जानें- कैसे होता है ये ज्यादा खतरनाक

Corona Virus in India: हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों मरीजों की तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी इनमें कोरोना वायरस के प्रभाव के कोई लक्षण ही नहीं पाए गए।

Corona Virus, Corona Virus Noida,नोएडा में दो मरीजों में कोरोना का रिपीट अटैक देखा गया है। (फोटो-Reuters)

कोरोना वायरस के चलते संकट अभी खत्म हो नहीं पाया है कि एक और परेशानी सामने आ गई है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना का रिपीट अटैक देखा गया है। खबर है कि नोएडा में कोरोना के दो मरीज ठीक होने के बाद फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ये दोनों मरीज नोएडा के सेक्टर -128 और सेक्टर-137 के रहने वाले हैं। ठीक होने के बाद यह लोग किन-किन लोगों से मिले थे इसका भी पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना संक्रमित लोगों का तीन बार टेस्ट किया जाता है। इन मरीजों में दो जांच के बाद  इन्हें घर जाने के लिए कह दिया गया। लेकिन तीसरी जांच की रिपोर्ट से डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। दरअसल, दोनों मरीजों की तीसरी रिपोर्ट में इनके शरीर में कोरोना वायरस फिर से नजर आया।

हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों मरीजों की तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी इनमें कोरोना वायरस के प्रभाव के कोई लक्षण ही नहीं पाए गए। रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन दोनों मरीजों को दोबारा से ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कराया गया है।दोनों मरीजों के जांच के सैंपल चौथी बार जांच के लिए भेजे गए हैं।

Corona Virus in India Live Updates

रिपीट अटैक है ज्यादा खतरनाक: कोरोना वायरस का रिपीट अटैक पहले से ज्यादा खरतनाक है। कोरोना के मरीज जो दोबोरा कोरोना संक्रमित हुए हैं।उनका कहना है कि  दोबारा संक्रमित होने पर इसके लक्षण नजर ही नहीं आते हैं। ना ही बुखार होता है, ना जोड़ो में दर्द। जांच करने पर ही पता चलता है कि कोई शख्स कोरोना से फिर से संक्रमित हो गया है।

जानकारों का कहना है कि कोरोना के रिपीट अटैक से पीड़ित  मरीजों में कोरोना के लक्षण आखिरी स्टेज पर नजर आते हैं। उनका कहना है कि यह तब पता चलता है जब उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगती है। जानाकरों का कहना है कि दो बार जांच नेगेटिव आने के बाद फिर से जांच का पॉजिटिव आना इस बात का अंदेशा है कि दोबारा से शरीर में कोरोना वायरस सक्रिय हो गया है।

जानिए उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते कैसे हैं हालात

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंद हुआ रोजगार, खाने को पड़ गए लाले, आठ महीने की गर्भवती पैदल ही चल पड़ी गांव, रोज चली 70 किमी
2 ‘मेरे भाइयों को राहत कैम्प में पहुंचाइए’, राहुल गांधी ने की सरकार से अपील तो यूजर फोटो शेयर कर पूछने लगे कौन ‘दूरदर्शी’ और ‘कौन दूरदर्शन नेता’?
3 कोरोना संकट में चुनाव आयोग को सता रही बिहार चुनाव की चिंता, साउथ कोरिया मॉडल समझने के लिए बनाई कमिटी
किसान आंदोलन LIVE:
X