ताज़ा खबर
 

भक्‍त अनपढ़ हो, मूर्ख हो…”रामायण” के राम ने भक्‍त और ज्ञानी में बताया था यह अंतर

Corona virus: सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हो रही है जिसमें भक्त और ज्ञानी का अंतर बताया गया है।

सोशल मीडिया पर यह क्लिप वायरल हो रही है।

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के बीच कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जो मानवता को शर्मसार कर रही हैं। लॉकडाउन के बीच टीवी पर रामायण और महाभारत का एक बार फिर से प्रसारण किया जा रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हो रही है जिसमें भक्त और ज्ञानी का अंतर बताया गया है।

इस क्लिप में भगवान राम कहते हैं कि भक्त और ज्ञानी में यही अंतर होता है। भक्त अनपढ़ हो, मूर्ख हो… परंतु हृदय का सच्चा और मन का सरल होता है। परंतु ज्ञानी तुम जैसा दुष्ट भी हो सकता है।सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर कर एक शख्स ने लिखा है। भगवान राम ने त्रेतायुग में भी भक्तों को डिफ़ेंड किया था। बता दें कि पीएम मोदी के कई फैसलों को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates

आलोचक इन फैसलों की समर्थन करने वालों की भक्त बता रहे हैं तो कई सोशल मीडिया पर ताली थाली बजाने और कैंडल जलाने के पीएम मोदी के ऐलान का मजाक उड़ा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद कोरोना वायरस के बीच हिंदू-मुस्लिम बहस भी छिड़ गई है। कई जगहों पर तबलीगी के सदस्यों द्वारा चिकित्सकों के साथ बुरा बर्ताव करने का मामला सामने आया है।

Coronavirus in India LIVE Updates

Coronavirus Latest News LIVE Updates

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के 647 पॉजिटिव मामले तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबद्ध हैं।अब तक 14 राज्यों में तबलीगी जमात में शामिल हुए  लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि देश में बीते एक दिन कोरोना के 336 मामले सामने आएं हैं। वहीं कोरोना के चलते अबतक 56 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 2301 हो गई है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘गलत प्रोजेक्ट मत करें’, एंकर पर बिफरे छत्तीसगढ़ CM, पूछा- PM नरेंद्र मोदी ने कुछ भी मदद की क्या?
2 Coronavirus: पीएम मोदी की ‘बत्ती बंद’ अपील पर लोगों का फूटा गुस्सा, ट्विटर पर जमकर कर रहे ट्रोल
3 कोरोना संकट के बीच तब्लीगी जमात से हुई घोर लापरवाही? सिर्फ दो दिन में 14 राज्यों के 647 लोगों में पाया गया संक्रमण