ताज़ा खबर
 

Corona Virus: कोरोना पर पीएम मोदी ने की योगी की सराहना, कहा- यूरोप के ये 4 देश भी मिलकर पीछे

पीएम मोदी न यूरोप के 4 बड़े देश इंग्लैंड, फ्रांस, इटली, स्पेन से तुलना करते हुए कहा कि 'इन चारों देशों की जनसंख्या करीब 24 करोड़ है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या भी लगभग इतनी ही है लेकिन इन चारों देशों में मिलाकर 1.3 लाख लोगों की मृत्यु हुई, जबकि उतनी ही जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में 600 लोगों की जान गई।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। (फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वायरस पर नियंत्रण की रणनीति को लेकर पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना की है। उनका कहना है कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश की जनसंख्या इतनी ज्यादा होने के बाद कोरोना को लेकर अच्छी रणनीति के साथ लड़ाई लड़ी है। पीएम मोदी न  यूरोप के 4 बड़े देश इंग्लैंड, फ्रांस, इटली, स्पेन से तुलना करते हुए कहा कि  ‘इन चारों देशों की जनसंख्या करीब 24 करोड़ है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या भी लगभग इतनी ही है लेकिन इन  चारों देशों में मिलाकर 1.3 लाख लोगों की मृत्यु हुई, जबकि उतनी ही जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में 600 लोगों की जान गई। सीएम योगी ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है आने वाले समय में राज्य का हर परिवार इसे याद रखेगा।

पीएम ने यह बातें   ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना’  के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने जिस तरह से आपदा को अवसर में बदलने का काम किया है उससे अन्य राज्यों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की तरफ से शुरू किए गए गरीब कल्याण रोजगार अभियान में सीएम योगी ने अनेक योजनाएं जोड़ी हैं और लाभार्थियों की संख्या में भी इजाफा किया है। पीएम मोदी ने कहा कि  सीएम योगी ने स्थिति की गंभीरता को समझा नहीं तो यूपी में 85 हजार लोगों की मौत हो सकती थी। उन्होंने अपने पिता की अंत्योष्टि में जाने की बजाए यूपी में जिंदगियां बचाने में जुटे रहे। सीएम योगी ने पहले की सरकारों की तरह काम नहीं किया।

बता दें कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 654 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 20,325 हो गई है। अब तक 13,119 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। 15 और लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 611 पर पहुंच गई है। अब प्रदेश में 6463 एक्टिव केस हैं।

Next Stories
1 Kerala Summer Bumper Lottery BR-72 Results announced: परिणाम घोषित, इनकी लगी 6 करोड़ रुपये तक की लॉटरी
2 PM बोले- जब तक वैक्‍सीन नहीं बनती, तब तक बस इस एक ही दवा से रुकेगा कोरोना, सोशल मीडिया यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन
3 India-China border dispute: बैग में रॉड लेकर घूमते देखे गए चीनी सैनिक, लगातार तोड़ते हैं प्रोटोकॉल
ये पढ़ा क्या?
X