ताज़ा खबर
 

‘दीया-बाती से कोरोना का कनेक्शन नहीं’, PM मोदी की अपील पर बोले कांग्रेसी- ‘फोटो सेशन’ से समस्या नहीं होगी हल

बकौल थरूर, “सरकार का पूर्व में घोषित किया गया वित्तीय पैकेज नाकाफी है। ढेर सारे लोग उसका लाभ नहीं पा पाएंगे। पीएम मोदी ने ऐसे लोगों की जरूरतों पर कुछ नहीं कहा।"

लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी के फैसले पर निशाना साधा है।(फोटो-ANI)

कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है- घर पर बत्तियां बुझाकर मोमबत्तियां जला लेने का कोरोना के खिलाफ हमारी जंग से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यही मानता हूं और यही कारण है कि न तो मोमबत्ती जलाऊंगा और न ही घर की लाइट्स ऑफ करूंगा। पर मैं इस महामारी के खिलाफ लड़ता जरूर रहूंगा। मोमबत्ती न जलाने पर मैं देश-विरोधी कहलाऊंगा, पर मैं इसके लिए तैयार हूं।

इसी बीच, पार्टी सांसद शशि थरूर बोले कि वह देशवासियों के साथ दीया जलाने में साथ देंगे, पर पीएम का शुक्रवार का भाषण उनके लिए निराशाजनक था। ऐसा इसलिए, क्योंकि देश उनसे इससे कहीं ज्यादा की उम्मीद लगाए बैठा था।

बकौल थरूर, “सरकार का पूर्व में घोषित किया गया वित्तीय पैकेज नाकाफी है। ढेर सारे लोग उसका लाभ नहीं पा पाएंगे। पीएम मोदी ने ऐसे लोगों की जरूरतों पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने अभी तक पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (कोरोना से जुड़े सुरक्षा कवच) और तेजी से टेस्टिंग करने वाली किट्स पर जोर नहीं दिया है। फोटो ऑप्स (फोटो सेशन) से इस समयस्या का हल नहीं निकलेगा।”

Coronavirus in India LIVE Updates

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी  पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस  से लड़ाई के साथ सरकार को बिना देरी किए अर्थव्यवस्था पर भी ध्यान देने की जरूरत है। लॉकडाउन के चलते देश की सभी औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियां बंद हैं, जिसका हमारी अर्थव्यवस्था पर गंभीर असर पड़ा है। लाखों लोग बेरोजगारी के दौर में हैं और उनके पास भरण-पोषण तक की व्यवस्था नहीं है।

Coronavirus in India 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 भक्‍त अनपढ़ हो, मूर्ख हो…”रामायण” के राम ने भक्‍त और ज्ञानी में बताया था यह अंतर
2 ‘गलत प्रोजेक्ट मत करें’, एंकर पर बिफरे छत्तीसगढ़ CM, पूछा- PM नरेंद्र मोदी ने कुछ भी मदद की क्या?
3 Coronavirus: पीएम मोदी की ‘बत्ती बंद’ अपील पर लोगों का फूटा गुस्सा, ट्विटर पर जमकर कर रहे ट्रोल