ताज़ा खबर
 

कोरोना संकटः लॉकडाउन पर नरेंद्र मोदी सरकार की अपील फिर फेल! आनंद विहार बस अड्डे पर जुटा मजदूरों का ‘महारैला’

Corona Virus: दिल्ली और यूपी की राज्य सरकार द्वारा लोगों के लिए बसों की इंतजाम करने के ऐलान के बाद दिल्ली के अनांद विहार में लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा।

दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंचे लगा लोगों का जमावड़ा। (फोटो-ANI)

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च को देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया। पीएम मोदी ने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की। पीएम मोदी की यह अपील फेल होती नजर आ रही है। दरअसल,  दिल्ली और यूपी की राज्य सरकार द्वारा लोगों के लिए बसों की इंतजाम करने के ऐलान के बाद दिल्ली के अनांद विहार में लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। सरकार के इस ऐलान के बाद सभी ने मौका देखते हुए अपने बच्चों को उठाया और बस अड्डे की तरफ निकल पड़े। यह लोग अलग-अलग राज्यों के इलाकों से पैदल चलकर बस अड्डों पर पहुंचे थे।

ऐसा ही कुछ हाल गाजीपुर और एनएच-24 पर भी नजर आया।जहां शनिवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग अपने परिवार के लोगों के साथ नजर आएं।लोग अपने साथ अपने सामान और अन्य चीजें लेकर पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर अलग-अलग इलाकों की तस्वीरें लोग साझा कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट किया, “राज्य सरकार ने लॉकडाउन के बीच राज्य छोड़ने की कोशिश करने वालों के लिए 1,000 बसों की व्यवस्था की है ताकि वे बिना किसी परेशानी का सामना किए अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। इसके अलावा, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे बाहर निकलने से बचें। “दिल्ली सरकार की 100 बसों और यूपी सरकार की 200 बसों में प्रवासी श्रमिकों के लिए व्यवस्था की जा रही है।

Corona Virus in India Live Updates

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने पिछले दो महीनों में अपने यहां पहुंचे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर निगरानी तेज कर दी है।अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा द्वारा शुक्रवार को पत्र लिखे जाने के बाद राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासन ने अपनी निगरानी मशीनरी तैनात कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona virus: चेन्नई से बंगाल लौटे दिहाड़ी मजदूर, क्वेरेंटाइन के लिए अलग कमरा नहीं, पेड़ों पर रहने को मजबूर
2 Coronavirus के खिलाफ जंग में अब आगे आया Indian Railways, कोच को बना दिया आइसोलेशन वॉर्ड; देखें
3 ‘शहर नहीं छोड़ेंगे तो खाएंगे क्या? 200 रुपये ही बचे हैं’, बीवी-बच्चों संग पैदल ही चंडीगढ़ से एमपी के लिए निकल पड़े लोग