ताज़ा खबर
 

COVID-19 काल में Coronil को ‘क्लीनचिट’: नहीं किया सरकार संग कोई मैनेजमेंट, न PMO को घुमाया फोन, न ही गृह मंत्री से हुई बात- रामदेव ने किया साफ

पतंजलि के कोरोनिल दवा को लेकर उपजे विवाद पर बाबा रामदेव का कहना है कि उन्होंने किसी भी तरह की अप्रोच नहीं की। सरकार संग कोई मैनेजमेंट नहीं किया।

Ramdev, Corona, Coronilबाबा रामदेव ने कोरोना वायरस के इलाज को लेकर विवाद में आई पंतजलि की कोरोनिल दवा को लेकर सफाई पेश की है। (फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा करने वाले पतंजलि के प्रमुख बाबा रामदेव ने विवाद को लेकर सफाई पेश की है। पतंजलि के कोरोनिल दवा को लेकर उपजे विवाद पर बाबा रामदेव का कहना है कि उन्होंने किसी भी तरह की अप्रोच नहीं की। सरकार संग कोई मैनेजमेंट नहीं किया। कोरोनिल को लेकर तमाम तरह के सवालों पर बाबा रामदेव ने जवाब दिया।

आजतक से बातचीत के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल को लेकर उनका कोई हिडन एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं ना ही पीएमओ में कोई बात की ना ही गृह मंत्रालय में अमित शाह से कोई बातचीत की  मैंने की बड़े मंत्री से भी इस मसले को लेकर बात नहीं की। रामदेव के कहा कि, हां मैंने आयुष मंत्रालय से बात की इस पर जवाब मिला कि आप क्योर शब्द का इस्तेमाल मत करिए उन्होंने मैनेजमेंट शब्द इस्तेमाल करने के लिए कहा हमने मान ली।

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं देश का कानून मानने वालों में से हूं और कोरोनिल के लिए सभी प्रक्रिया का पालन किया गया। क्लीनिकल ट्रायल के नियमों का भी पालन किया गया है, साथ ही रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस को भी पूरे तरीके से अपनाया गया है। बाबा रामदेव ने कहा कि क्योर को मैनेजमेंट का नाम दिया गया है। यह सब शब्दों का मायाजाल है।

बता दें कि COVID-19 की दवा के दावे पर योग गुरु स्वामी रामदेव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। बुधवार को उन्हें उत्तराखंड हाईकोर्ट की ओर से इस मामले में नोटिस थमा दिया गया। रामदेव को जो चिट्ठी भेजी गई है, उसमें Divya Pharmacy, NIMS University, केंद्र और राज्य सरकार के नाम भी शामिल हैं। दरअसल, ये नोटिस इन सभी को उस याचिका के जवाब में जारी किया गया है, जिसमें आयुर्वेदिक दवाई कोरोनिल पर बैन लगाने की मांग की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी ने चीन के Weibo से हटने का लिया फैसला, पोस्ट डिलीट; BJP बोली- PM ने दिया स्पष्ट संदेश
2 Coronil के दावे पर संकट में रामदेव! अब उत्तराखंड HC से योगगुरु और Divya Pharmacy को नोटिस, चिट्ठी में केंद्र सरकार सहित 5 के नाम
3 और बढ़ी ढेंशन? LAC पर चीन ने तैनात किए 20 हजार फौजी, दो हजार Km दूर से मंगाए दो अतिरिक्त डिविजन, भारत भी यूं दे रहा ‘जवाब’