ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: धारावी में एक शख्स Covid-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद नजदीकी बिल्डिंग सील

Corona Virus: पिछले 24 घंटे की अवधि में 59 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या 335 है जबकि 16 लोग इससे जान गंवा चुके हैं।

मुंबई के धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स पाया गया। (फाइल फोटो)

मुंबई के धारावी में एक शख्स के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया। एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया में शुमार धारावी में इस मामले के सामने आने से प्रशासन और मुस्तैद हो गया है। एहतियात के तौर पर इलाके की नजदीकी बिल्डिंग सील कर दी गई है। बताया जा रहा है कि 56 वर्षीय कोरोना संक्रमित शख्स को सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलारा घर के अन्य सात सदस्यों को घर में ही आइसोलेट किया है। कल परिवार के सदस्यों की भी जांच की जाएगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में अबतक कोरोना सें संक्रमित लोगों के 300 से अधिक मामले सामने आए हैं। धारावी में वायरस की मौजूदगी चिंता का विषय है। गंदी गलियों, तंग झोपड़ियों और खुले सीवरों के बीच 5 वर्ग किमी में फैले इस एरिया में 10 लाख से अधिक लोग रहते हैं। ऐसे में स्थिति भयानक हो सकती है।महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से फैलते नजर आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे की अवधि में 59 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या 335 है जबकि 16 लोग इससे जान गंवा चुके हैं।

Corona Virus in India Live Update

गौरतलब है कि मुंबई के जसलोक में कल एक नर्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। जिसके बाद अस्पताल ने आउट पेशेंट डिपार्टमेंट को बंद कर दिया है। अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि “सभी चिकित्सा कर्मचारी जो प्रभावित नर्स और जुड़े हुए रोगी के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क में आए हैं, उन्हें पहचान लिया गया है। हमने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संपर्क का पता लगाया है और उनकी जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Corona Virus: दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल सदस्य ने अस्पताल में की खुदकुशी की कोशिश, देखें Video
2 कोरोना वायरस संकट के बीच आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को झटका, एक लाख करोड़ रुपये से नीचे आया जीएसटी संग्रह
3 Corona Virus: घरों में ही मनाएं रामनवमी- वीएचपी की अपील, आर‍िफ खान बोले- देश बचेगा, तभी धर्म बचेगा