ताज़ा खबर
 

तेल कंपनियां PM रिलीफ फंड में देंगी 1000 करोड़ रुपये, जानिए- बीजेपी के किस नेता, मंत्री, मुख्यमंत्री ने दिए कितने पैसे?

तेल कंपनियां पीएम रिलीफ फंड में 1000 करोड़ रूपाय से ज्यादा का दान देने का ऐलान किया है। ये जानकारी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र ने सोमवार को बताया कि तेल एवं गैस कंपनियां पीएम केयर्स फ़ंड में 1031.29 करोड़ रुपये का योगदान करेंगी।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान। (file)

कोरोना वायरस के कहरा से पूरी दुनिया डरी हुई है। इसकी चपेट में अबतक लाखों लोग आ चुके हैं। भारत में भी इस खतरनाक वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और अबतक 29 लोगों की जान ले चुका है। इससे निपटने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ‘इमर्जेंसी फंड’ का एलान किया। इसमें छोटी-बड़ी राशि दान में दी जा सकती है। इस रकम का इस्‍तेमाल मौजूदा संकट से निपटने में किया जाएगा। अबतक इसमें कई राजनेता और सेलेब्रिटी दान दे चुके हैं। अब तेल कंपनियों ने भी पीएम रिलीफ फंड में दान देने की घोषणा की है।

तेल कंपनियां पीएम रिलीफ फंड में 1000 करोड़ रूपाय से ज्यादा का दान देने का ऐलान किया है। ये जानकारी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र ने सोमवार को बताया कि तेल एवं गैस कंपनियां पीएम केयर्स फ़ंड में 1031.29 करोड़ रुपये का योगदान करेंगी। इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के कर्मचारी अपने वेतन से 61 करोड़ रुपये का योगदान इस फंड में करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने भी इस फ़ंड में दान दिया है। बिहार के जमुई से सांसद एवं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कोरोना वायरस से संक्रमण को देखते हुए अपने दो माह का वेतन प्रधानमंत्री केयर्स फंड में देने का फैसला किया है। चिराग के अलावा खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने एक करोड़ रुपये, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने एक करोड़ रुपये और अपना एक महीने का वेतन और भाजपा की पश्चिम बंगाल की सांसद लॉकेट चटर्जी ने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने एक करोड़ रुपये, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी स्थानीय क्षेत्र विकास सांसद निधि से एक करोड़ रुपये, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक लाख रूपाय, जम्मू-कश्मीर से भाजपा के तीन सांसदों और पूर्व विधायकों ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है। संघ शासित क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने बताया कि राज्य से भाजपा के दो लोकसभा सांसद, एक राज्यसभा सांसद तथा सभी पूर्व विधायकों और विधान पार्षदों ने अपना एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक लाख रुपये डोनेट कर संबित्र पात्रा ने शेयर की रसीद, लोग बोले- बात बड़ी और दिल छोटा
2 COVID-19 Crisis से बढ़ सकता है नौकरी संकट! कंपनियां भेज रहीं कर्मियों को सैलरी में कटौती के ई-मेल, कुछ ने कहा- करेंगे छंटनी
3 कोविड-19 पर बोले पद्म भूषण विजेता- पैनिक की जरूरत नहीं, भारत आसानी से जीतेगा जंग; बताए ये दो कारण