ताज़ा खबर
 

मास्क,ग्लव्स की किल्लत: रेनकोट और हेलमेट पहनकर कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे डॉक्टर

corona virus: कोरोना वायरस से देश में संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है जबकि इससे 32 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स जरूरी संसाधनों की कमी से जूझ रहे हैं। (फोटो-Reuters)

कोरोना वायरस के मामले जहां देशभर में बढ़ते जा रहे हैं।वहीं ऐसे में कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स के पास पर्याप्त सुरक्षा किट नहीं है। वह रेनकोट और बाइक वाले हेलमेट पहनकर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। केंद्र ने सोमवार को कहा कि वह दक्षिण कोरिया और चीन से और घरेलू स्तर पर इस तरह के उपकरणों की भारी मात्रा में खरीद करने की कोशिश कर रहा है। जिससे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की कमी ना हो।
Coronavirus LIVE Updates in Hindi

COVID-19 Latest News Updates in Hindi LIVE

कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे कई डॉक्टरों का कहना है कि उपकरणों की कमी के चलते वह इस समस्या से नहीं  निपट सकते। उपकरणों की कमी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में बाधक है। बता दें कि कोरोना वायरस से देश में संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है जबकि इससे 32 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

नाम ना बताने की शर्त पर एक डॉक्टर ने कहा कि हम अपनी जान जोखिम में डालकर इलाज नहीं करेंगे।वहीं, अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट ने इस प्रकरण पर कमेंट करने से मना कर दिया। हरियाणा के ईएसआई अस्पताल के संदीप गर्ग ने कहा कि उनके पास एन-95 मास्क नहीं है जिसके चलते वह कोरोना से बचने के लिए मोटर बाइक हेलमेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इसके साथ सर्जिकल मास्क लगा लेते हैं जिससे उनका मुंह ढका रहता है।

रॉयटर्स के मुताबिक कोलकाता के बेलेघाटा संक्रामक रोग अस्पताल में कार्यरतजूनियर डॉक्टरों  को पिछले सप्ताह मरीजों की जांच करने के दौरान ऐहतियात के लिए प्लास्टिक रेनकोट दिया गया था।

Coronavirus in India State Wise LIVE Updates

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: मुस्‍ल‍िम मोस्‍ट ड‍िस‍िप्‍लीन्‍ड स‍िट‍िजंस हैं- तबलीगी जमात के मुशर्रफ अली बोले
2 Corona Virus: कर्नाटक सरकार ने जारी किए आदेश, होम क्वेरेंटाइन लोगों को हर घंटे भेजनी होगी सेल्फी
3 Corona संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए