ताज़ा खबर
 

3 मई के बाद भी नहीं चलेगी ट्रेन, न उड़ेंगे प्लेन, PMO को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने भेजी रिपोर्ट

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की एक बैठक हुई। इस बैठक में इस मुद्दे पर लेकर चर्चा की गई और यह तय किया गया कि रेल सेवा और हवाईजहाज 3 मई के बाद भी बंद रहेंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | April 19, 2020 2:59 PM
indian railwayट्रेनों के संचालन पर अभी फैसला नहीं हुआ। (indian Express file)

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए देश को 3 मई तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। ऐसे में बस, ट्रेन, प्लेन सभी सार्वजनिक परिवाहन बंद है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि 3 मई के बाद ट्रेन और प्लेन फिर से चलने लगेंगे लेकिन ऐसा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की एक बैठक हुई। इस बैठक में इस मुद्दे पर लेकर चर्चा की गई और यह तय किया गया कि रेल सेवा और हवाईजहाज 3 मई के बाद भी बंद रहेंगे।

ये मीटिंग रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में की गई थी। इस बैठक में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की गई। जिनकी रिपोर्ट मीटिंग के बाद पीएमओ को भेजी गई है। ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की इस बैठक में कहा गया है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद क्या ट्रेन और प्लेन चलाये जाएंगे इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की राय और पीएम मोदी द्वारा हालात के आकलन के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Coronavirus in India Live Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट…. 

कुछ दिन पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी कहा था कि अभी निजी विमानन कंपनियां हवाई यात्रा के टिकट न बेचें। उनका ये बयान तब आया था जब कुछ विमानन कंपनियों द्वारा 4 मई के आगे के फ्लाइट टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई थी।

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की इस मीटिंग में ज़्यादातर लोग ऐसी स्थिति में यात्री ट्रेनें शुरू करने के पक्ष में नहीं है। मंत्रियों का मानना है कि रेलगाड़ियों में सोशल डिस्टेंसिंग करना मुश्किल है ऐसे में इसे नहीं चलना ही बेहतर होगा।

बता दें देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल मरीज 15,712 हो गए हैं। इनमें 12974 एक्टिव केस हैं और 2230 मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना के चलते देश में अब तक 507 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हुई है और 1334 नए मामले सामने आए हैं। पिछले कुछ हफ्तों ने भारत में कोविद -19 मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहे हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Next Stories
1 राज्य में एक स्थान से दूसरे स्थान जा सकेंगे प्रवासी मजदूर, केंद्र सरकार ने दी अनुमति
2 कोरोनावायरस: ब‍िना लक्षण के द‍िल्‍ली में 186 लोग पॉज‍िट‍िव, 1.5 महीने की बच्‍ची की मौत
3 ‘इतना सेक्यूलरिज्म अच्छा नहीं, कहीं कोई थूककर न चला जाय;, ज्वाला गुट्टा ने की एकता की अपील तो ट्रोल्स ने ले लिया निशाने पर
ये पढ़ा क्या?
X