ताज़ा खबर
 

Corona Virus: लॉकडाउन में खुद ठेला चला कर मजदूरों की रोटी का इंतजाम कर रहा यह इंस्‍पेक्‍टर

उनके इस कदम की काफी सराहना की जा रही है। कोरोना वायरस संकट के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का भी ऐलान किया गया है।

इंस्पेक्टर संजीव कुमार कुमार गरीबों की मदद कर रहे हैं। (वीडियो स्क्रीनग्रैब)

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रकोप के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में गरीब मजदूरों के लिए खाने-पीने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो फरिश्ते बनकर संकट की इस घड़ी में लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। ऐसी ही कहानी है। अमृतसर के कोट खालसा के इंस्पेक्टर संजीव कुमार की। वह ठेले पर गरीबों के लिए राशन लेकर आते हैं और गली-गली जाकर गरीबों में राशन बांटते हैं।

पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद से ही संजीव कुमार ने ठान लिया था कि ऐसे मुश्किल हालात में वह किसी परिवार को भूखा नहीं सोने देंगे।संजीव कुमार हर दिन खुद रिक्शा ट्राली चलाकर गरीबों तक मदद पहुंचाते हैं। उनके राशन के सामानों में बच्चों के लिए बिस्किट्स भी होते हैं। उनका कहना है कि कई जगहों पर गाड़ियां जा नहीं सकती और दिहाड़ी मजदूर इस समय संकट में हैं। उनके सामने खाने पीने की समस्या है। ऐसे में उनकी मदद के लिए आगे आना ही होगा।

Corona Virus Live Updates International

उनके इस कदम की काफी सराहना की जा रही है। कोरोना वायरस संकट के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का भी ऐलान किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने मौजूदा संकट में सराहनीय कार्य कर रहे पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए नए अवार्ड अधिकृत किए हैं। दिनकर गुप्ता ने सेवा भाव के साथ बेसहारा और गरीब लोगों की मदद कर रहे इंस्पेक्टर एसएचओ संजीव कुमार को इस अवार्ड के लिए चुना है।

Corona Virus in India Live Updates

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से आठ लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में संक्रमित लोगों की संख्या 4,789 हो गयी है। कोरोना वायरस से अब तक 124 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: कोरोना संक्रम‍ित एक आदमी 406 को बना सकता है श‍िकार, लॉकडाउन तीन हफ्ते और बढ़ाने पर व‍िचार
2 Corona Virus : राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को चेताया तो राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर ऐसे कसा तंज
3 अपने आका के कहे पर चलने वाले पशु बन चुके हैं हम- अटल सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा का बिना नाम लिए मोदी सरकार पर तंज