ताज़ा खबर
 

Corona Virus: कर्नाटक सरकार ने जारी किए आदेश, होम क्वेरेंटाइन लोगों को हर घंटे भेजनी होगी सेल्फी

Corona Virus: अगर क्वेरेंटाइन वाला शख्स गलत जानकारी देता है तो उसे होम क्वेरेंटाइन से निकालकर सरकारी क्वेरेंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा।

Home quarantine, Corona virus, कर्नाटक में होम क्वेरेंटाइन लोगों को सरकार को अपनी सेल्फी भेजना के लिए कहा गया है।(फोटो-Indian Express)

कर्नाटक में सरकार ने होम क्वेरेंटाइन किए गए लोगों के लिए एक आदेश जारी किया है। घर में क्वेरेंटाइन किए गए कोरोना वायरस से संक्रमित  संदिग्ध लोगों को हर घंट अपनी सेल्फी सरकार को भेजनी है। सरकार ने यह फैसला तब लिया है जब कई  लोग होम क्वरेंटाइन का उल्लंघन कर घर से बाहर निकल रहे थे।

होम क्वेरेंटाइन लोगों को गूगल प्ले स्टोर से Quarantine Watch ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उन्हें हर घंटे सुबह सात से रात के 10 बजे तक अपनी सेल्फी अपलोड करनी होगी। अगर क्वेरेंटाइन वाला शख्स गलत जानकारी देता है तो उसे होम क्वेरेंटाइन से निकालकर सरकारी क्वेरेंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा।

Coronavirus in India State Wise LIVE Updates

कर्नाटक सरकार की तरफ से जारी इस आदेश में यह कहा गया है कि सेल्फी या फिर तस्वीर को जीपीएस लोकेशन ऑन करने के साथ खींचकर भेजना होगा, ताकि जगह का पता चल सके। सरकार की फोटो वैरिफिकेशन टीम इन तस्वीरों को देखेगी।

Coronavirus LIVE Updates in Hindi

बता दें कि मंगलवार को अभी तक 70 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेशवार आंकड़ों की बात करें तो तेलंगाना में 77, बिहार में 15, गुजरात में 73, हिमाचल में 3, कर्नाटक में 98, पुडुचेरी में 1, पंजाब में 41, तमिलनाडु में 67, चंडीगढ़ में 13. जम्मू कश्मीर में 49, पश्चिम बंगाल में 22, दिल्ली में 97, हरियाणा में 36, मध्य प्रदेश में 66, ओडिशा में 3, राजस्थान में 83, उत्तर प्रदेश में 96, महाराष्ट्र में 230, लद्दाख में 13, केरल में 234, आंध्र प्रदेश में 23, उत्तराखंड में 7 केस सामने आए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Corona संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए
2 कोरोना संकटः विश्व के निशाने पर ‘ड्रैगन’? नेपाल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट साइट पर नेपाली-चीनी कर्मियों में झड़प, बोले- वापस जाओ चाइना
3 कोरोनावायरस लॉकडाउन: सड़क पर बैठकर खुद काटा टूटे पैर का प्लास्टर फिर पैदल ही निकल पड़ा अपने गांव, देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X