ताज़ा खबर
 

Corona Virus: पंजाब कैबिनेट का फैसला, राज्य में 1 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन

Corona Virus Lock down: इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार (10 अप्रैल) को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यह संकेत दिया था कि राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।(फाइल फोटो)

Corona Virus: ओडिशा के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पंजाब दूसरा ऐसा राज्य बन गया है जहां लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है। पंजाब कैबिनेट ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। केवल जरूरी सेवाओं वाले लोगों को ही आने-जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा यातायात आदि चीजें बंद रहेंगी।  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वसम्मित से यह फैसला लिया। साथ ही इसका सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी जारी किए।

इससे पहले  प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार (10 अप्रैल) को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यह संकेत दिया था कि राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा राज्य में सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए भी कहा और इसे सभी के लिए अनिवार्य बताया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी, “पंजाब में मास्क पहनना अब अनिवार्य है।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान एक अच्छी चीज यह नजर आई कि नशे के तस्करी की चेन टूटते रही है। यह राज्य के लिए खुशी की बात है।

शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में कई नए मामले सामने आ रहे हैं। लगता है कि राज्य कम्युनिटी ट्रांसमिशन के आसार हैं। यहां कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ये मामले कम्युनिटी ट्रांसमिशन के मामले हैं।

Coronavirus LIVE News Updates

हालांकि सीएम अमरिंदर सिंह के बयान को खारिज करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के गृह सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के लक्षण नहीं है और परेशान होने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि पंजाब में शुक्रवार (10 अप्रैल) सुबह कोरोना का एक नया मामला सामने आने के साथ राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 131 हो गई है। इस बीमारी से राज्य में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘अपनी जरूरतों का ध्यान रखकर ही दूसरे देशों को दे रहे हाइड्रोऑक्सीक्लोरोक्विन, हमारे पास इस दवाई की जरूरत से तीन गुना ज्यादा मात्रा’: स्वास्थ्य मंत्रालय
2 COVID-19 संकटः WHO ‘रिपोर्ट’ में हुई थी बड़ी गलती, अब दी सफाई- भारत में नहीं हुआ है कम्युनिटी ट्रांसमिशन
3 खुफ‍िया अलर्ट- नेपाल से 40-50 संद‍िग्‍ध मुसलमान कोरोना मरीजों के आने की खबर, जाल‍िम मुख‍िया रच रहा साज‍िश