ताज़ा खबर
 

कोरोनावायरस लॉकडाउन: सड़क पर बैठकर खुद काटा टूटे पैर का प्लास्टर फिर पैदल ही निकल पड़ा अपने गांव, देखें Video

Corona Virus Lockdown: भंवरलाल मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया से राजस्थान के बारां जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह सोमवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में सीमा पर रोके गए।

Rajasthan, Video, News in Hindi, Latest, News News in hindiराजस्थान के रहने वाले भंवरलाल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।(फोटो-स्क्रीनशॉट)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन के बीच दिहाड़ी मजदूर को सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों से दिहाड़ी मजदूर अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं। इस घटनाक्रम के बीच मध्य प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने पैर का प्लास्टर खुद ही काटा और फिर पैदल ही अपने घर की तरफ निकल पड़ा।सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

भंवरलाल मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया से राजस्थान के बारां जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह सोमवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में सीमा पर रोके गए। उनका कहना है कि वो लोग इस उम्मीद में सीमा पर इकट्ठे हुए थे कि  प्रशासन उन्हें गाड़ी मुहैया कराएगा।लेकिन उनकी उम्मीदें धराशायी हो गईं। उनका कहना है कि उन्हें राज्य की सीमा के बाद पैदल जाने के लिए कहा गया।

Coronavirus LIVE Updates in Hindi

भंवरलाल का कहना है कि उनके पास कोई विकल्प नहीं है। वह कहते हैं कि, ”मेरा परिवार अकेला है और मेरे पास काम नहीं है, इसलिए मैं उन्हें पैसे नहीं भेज पा रहा हूं। इसलिए मुझे मेरे पैर का प्लास्टर काटना पड़ा और मुझे 242 किलोमीटर दूर मेरे गांव जाना है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच लोगों के पलायन को रोकने के लिए सरकार ने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया है।ऐसे में गाड़ियों पर भी रोक है। लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं।  देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1251 हो गए हैं। इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा 32 हो गया है। मंगलवार को अभी तक 70 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेशवार बात करें तो तेलंगाना में 77, बिहार में 15, गुजरात में 73, हिमाचल में 3, कर्नाटक में 91, पुडुचेरी में 1, पंजाब में 41, तमिलनाडु में 67, चंडीगढ़ में 13. जम्मू कश्मीर में 49, पश्चिम बंगाल में 22, दिल्ली में 97, हरियाणा में 36, मध्य प्रदेश में 66, ओडिशा में 3, राजस्थान में 83, उत्तर प्रदेश में 96, महाराष्ट्र में 230, लद्दाख में 13, केरल में 234, आंध्र प्रदेश में 23, उत्तराखंड में 7 केस सामने आए हैं।

Coronavirus in India State Wise LIVE Updates

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना: यूपी में 16,000 एंबुलेंस कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, दो महीने से नहीं मिली है सैलरी!
2 कोरोना संकट: ‘अमीर आराम से गटक रहे शराब, गरीबों को छोड़ दिया भेड़ियों के पास’, लॉकडाउन पर सीनियर पत्रकार का बयान
3 Coronavirus in India Updates: कोरोना का इलाज करने के दौरान जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के परिजनों को मिलेंगे एक करोड़, बोले सीएम अरविंद केजरीवाल
IPL 2020 LIVE
X