ताज़ा खबर
 

Corona Virus Lock Down: रोड पर पुलिस मारती है, इसलिए पटरियों के रास्ते जाते हैं- मजदूरों ने टीवी पर बयां किया दर्द

Corona Virus: पैदल ही घर तक पहुंचे की आस में अबतक सैंकड़ों मजदूरों की जान चली गई है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक ऐसी वीभत्स घटना घटी जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप उठी।

Migrant Labour, News in HindiLockdown में फंसे मजदूर पैदल ही अपने घरों को निकल पड़े हैं। (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस संकट के बीच मजदूरों का अपने घरों की तरफ लौटना जारी है। राज्य सरकारों की तरफ से हो रही देरी और खाने-पीने की तकलीफों के बीच मजदूर पैदल ही अपने घरों की तरफ चल निकले हैं। पैदल ही घर तक पहुंचे की आस में अबतक सैंकड़ों मजदूरों की जान चली गई है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक ऐसी वीभत्स घटना घटी जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप उठी। रेल की पटरी पर सो रहे थके हारे मजदूरों के ऊपर से मालगड़ी गुजर गई और 15 मजदूरों की मौत हो गई।

खाने-पीने के साथ-साथ मजदूरों के सामने और कई चुनौतियां हैं। मसलन,मजदूरों का कहना है कि सड़क के रास्ते जाने पर पुलिस उन्हें मारती है। इसलिए यह लोग पटरी के रास्ते जाते हैं। एनडीटीवी पर एक कार्यक्रम के दौरान कई मजदूरों ने अपना दुख बयां किया। एक मजदूर ने कहा कि सड़क के रास्ते जाने पर पुलिस मारती है इसलिए हम पटरी के रास्ते जाना पड़ता है।

कुछ  मजदूरों ने बताया कि उन्हें 20-20 घंटे भूखा रहना पड़ रहा है और वह पदैल अपने घरों की तरफ निकल रहे हैं। मजदूरों का कहना है कि खाने पीने की व्यवस्था नहीं है। और सड़कों पर पुलिस मारती है। मजदूर सड़क से पटरी और पटरी से सड़क पर भाग रहे हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि ये लोग गलत रास्ते पर जा रहे हैं। इन लोगों को बताया  जाना चाहिए। ये मजदूर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में जा रहे हैं।
Corona Virus in India Live Updates
एक मजदूर ने बातचीत के दौरान बताया कि हमारे पास ना खाने का कुछ है ना रहने का साधन हैं। सरकार कह रही है स्पेशल ट्रेन भेजी जाएगी  लेकिन कुछ नजर नहीं आ रहा है। हम पैदल घरों की ओर ना जाएं तो क्या करें? हादसे के बाद भी लोगों का पटरी के रास्ते लोगों का जाना कम नहीं हुआ है। लोगों का कहना है कि खाने के लिए रास्ते में लोग जो दे देते हैं उससे काम चलाते हैं। कहीं मंदिर में या कहीं लंगर में कुछ खाने को मिल जाता है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाबरी मस्जिद विध्वंसः सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त तक बढ़ाई केस की सुनवाई
2 COVID-19: 24 घंटे में कोरोना के देश में 3,390 नए मरीज, 1,273 हुए ठीक
3 बेटे की कैंसर से हो गई थी मौत, सास-ससुर ने किए विधवा बहू के हाथ पीले