ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन-2.0 खत्म होने से पहले पीएम मोदी कर रहे लगातार मीटिंग, अमित शाह समेत तीन मंत्रियों संग की मंत्रणा, रेलवे चलाने पर मंथन

Corona Virus Lock Down 2.0 : देशभर में लागू लॉकडाउन इस रविवार खत्म हो रहा है। सरकार के सामने कोरोना वायरस से निपटने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी रफ्तार में लाने की चुनौती है।

पीएम मोदी लॉकडाउन को लेकर मंत्रियों से लगातार चर्चा कर रहे हैं। (फोटो-PTI)

Corona Virus Lock Down 2.0: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन की अवधि खत्म होने से पहले पीएम मोदी लगातार मीटिंग कर रहे हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी ने अमित शाह , रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और  कैबिनेट सचिव राजीव गाबा इस बैठक में मौजूद रहे। यह बैठक पीएम मोदी के घर पर हुई। इस दौरान लॉकडाउन 2.0 खत्म होने के बाद रेलवे चलाने को लेकर भी मंत्रणा की गई। देशभर में अलग-अलग राज्यों के फंसे प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों से वापस उनके घर छोड़े जाने की मांग की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो बहुत चुपचाप तरीके से मजदूरों को  ट्रेन से  उनके राज्यों में पहुंचाया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस जानकारी के बाद लोगों की भीड़ ना बढ़ जाए इसके लिए बहुत गुपचुप तरीके से किया जाएगा ताकि किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। तेलंगाना से झारखंड के 1,000 से फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को निकालने के लिए रेलवे ने शुक्रवार को पहली विशेष ट्रेन तैनात की। इस बैठक के दौरान इस बात पर भी चर्चा की गई कि  3 मई के बाद यानी चार मई से किन-किन चीजों को लेकर छूट दी जाएगी सरकार ने इस पर भी चर्चा की।

Corona Virus in India Live Updates

बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1993 नए मामले सामने आए हैं, 73 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 35043 हो गए हैं और इस खतरनाक कोविड-19 से अब तक 1147 लोगों की मौत हो चुकी है।

देशभर में लागू लॉकडाउन इस रविवार खत्म हो रहा है। सरकार के सामने कोरोना वायरस से निपटने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी रफ्तार में लाने की चुनौती है।  लॉकडाउन खत्म होने के बाद क्या बंद रहेगा और क्या जारी रहेगा इन सभी मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों संग बैठक की।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस IPS अफसर का फोन नंबर ही बन गया प्रवासी मजदूरों के लिए हेल्पलाइन नंबर, 400 मजदूरों को दिया राशन पैकेट, सुधा मूर्ति ने भी बंटाया हाथ
2 कांग्रेस विधायक ने कहा- शराब पीने से दूर होगा गले का कोरोना, मुख्यमंत्री गहलोत दें खोलने के आदेश
3 Weather Forecast 1 May 2020 Highlights: दिल्ली में मौसम सुहाना, तो बंगाल में गिरा पानी; जानिए अगले 24 घंटे कैसा रहेगा आपके यहां मौसम