ताज़ा खबर
 

Corona Virus Lock down: ऑटो रिक्शा, टैक्सी और ई-रिक्शा चालकों को पांच हजार रुपए देगी केजरीवाल सरकार

Corona Virus Lock Down: मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि शहर में किसी को भी भूखा नहीं रहना पड़े और अगले सात-10 दिनों में सार्वजनिक परिवहन चालकों को वित्तीय सहायता मुहैया करायी जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। फोटो-ANI

दिल्ली सरकार ‘लॉकडाउन’ के कारण शहर में ऑटो रिक्शा, टैक्सी और ई-रिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन वाहनों के चालकों को पांच-पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस कार्य को पूरा करने के तरीके के बारे में विचार कर रही है क्योंकि ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ई-रिक्शा, ग्रामीण सेवा, आरटीवी जैसे सार्वजनिक परिवहन के वाहनों के चालकों के बैंक खाते उपलब्ध नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि शहर में किसी को भी भूखा नहीं रहना पड़े और अगले सात-10 दिनों में सार्वजनिक परिवहन चालकों को वित्तीय सहायता मुहैया करायी जाएगी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने शहर में 35,000 से अधिक निर्माण कामगारों को पांच-पांच हजार रुपये की सहायता मुहैया करायी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया और देश कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित है तथा इसके चलते गरीब सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं।

Coronavirus LIVE News Updates

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या 50 हो गई है जबकि इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1965 तक पहुंच गया है।वहीं, राजधानी में कोरोनावायरस से अबतक 219 लोग संक्रमित है। इनमें से 108 वो लोग हैं जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया था। सीएम केजरीवाल  ने कहा कि दिल्ली  में अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को दो लोगों की मौत हुई, जिनका संबंध मरकज से था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तबलीगी जमात में शामिल 960 विदेशी ब्लैकलिस्ट, गृह मंत्रालय ने कार्रवाई के लिए राज्यों के डीजीपी को दिया निर्देश
2 मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- अफवाह फैलाई जा रही है, एंकर बोले- जब देश में शाहीन बाग खड़ा कर सकते हैं तो ऐसे अफवाह भी रोकिए
3 उत्‍तराखंड में फंसे 1800 लोगों को बसें भेज कर गुजरात लाएगी रूपाणी सरकार, उत्‍तराखंड सरकार पर लग चुके हैं लॉकडाउन उल्‍लंघन के आरोप