ताज़ा खबर
 

कोरोना से जंग! भूखे और जरूरतमंद लोगों के लिए एक वक्त का खाना छोड़ेंगे कश्मीर के इस गांव के 2500 लोग

Corona Virus: 'भोजन बचाओ-राष्ट्र बचाओ' के तहत गांव के लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए ये कदम उठाया है।

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच कश्मीर की कठुआ पंचायत ने यह फैसला लिया है।

देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच लोगों  को खाने-पीने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के कठुआ पंचायत ने एक ऐसा कदम उठाया है जो देशभर के लिए मिसाल है। दरअसल, कठुआ की  बैरा बोरथैन पंचायत ने फैसला किया है कि यहां के लोग गरीबों को खाना देने के लिए एक वक्त का भोजन नहीं करेंगे। 2500 लोगों की पंचायत वाले इस गांव के लोगों का कहना है कि वह अपना खाना किसी भूखे जरूरतमंद लोगों को देंगे।

कठुआ जिले की बैरा बोरथैन पंचायत के सरपंच शिवदेश सिंह  के मुताबिक पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि  ‘भोजन बचाओ-राष्ट्र बचाओ’ के तहत गांव के लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देश के लिए योगदान देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि  गांव की कुल आबादी 2,500 से अधिक है और सभी ने इस फैसले का तहे दिल से स्वागत किया है।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढे़ कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 17 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 224 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इनमें से 12 मामले कश्मीर घाटी जबकि पांच मामले जम्मू क्षेत्र से सामने आए हैं। अधिकारियों ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर में आज 17 नये मामले सामने आए हैं।”

उन्होंने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 224 हो गई है। इनमें से 180 मामले कश्मीर से जबकि 44 मामले जम्मू से सामने आए। अब तक कुल छह लोग ठीक हुए हैं जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में कुल 43 हजार लोगों को निगरानी में रखा गया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन: पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया नहीं, अरव‍िंंद केजरीवाल ने लीक कर दी ”खबर”
2 शराब पीकर नागिन डांस करते जेडीयू उपाध्यक्ष का वीडियो RJD ने किया वायरल, लोग बोले- ‘बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार हैं’
3 Corona Virus Lockdown: महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन के बीच बीजेपी पार्षद ने की बर्थडे पार्टी, किए गए गिरफ्तार, 11 अन्य के खिलाफ भी FIR