ताज़ा खबर
 

COVID-19 के मामले में भारत दुनिया में नौवां सर्वाधिक प्रभावित देश, Indian Railways ने की अपील- बीमार लोग न करें सफर

Covid-19 in India: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के चलते 175 लोगों की जान गई है और साथ ही संक्रमण के 7466 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Corona Virus, Covid-19, Corona Virus, India,स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, कोरोनावायरस का डर अब आम लोगों के साथ डॉक्टरों में भी फैल रहा है। (प्रतीकात्मक फोटो)

Covid-19 in India: भारत में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर  1,65799 हो गई। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के मामले में भारत ने तुर्की को पीछे छोड़ दिया। विश्वभर में कोरोना से संक्रमित देशों के मामले भारत 9वें स्थान पर आ गया है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के चलते 175 लोगों की जान गई है और साथ ही संक्रमण के 7466 नए मामले दर्ज किए गए हैं।स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के चलते देश में 4704 मौतें हुई हैं और देश में कोरोना के 89987 सक्रिय मामले हैं। जबकि ठीक होने वालों की संख्या 71105 है। देश में रिकवरी रेट 42.89 है।

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में पिछले 10 दिनों से लगातार 500 से अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन गुरुवार को राजधानी में पहली बार सबसे ज्यादा एक हजार मामले सामने आए हैं। दिल्ली अब कोरोना संक्रमित पांच शहरों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गई है। राजधानी दिल्ली में अबतक कोरोना के 16281 मामले सामने आए हैं इनमें से 7500 ठीक हो चुके हैं। दिल्ली, मुंबई के बाद कोरोना के सबसे अधिक मामलों में दूसरे नंबर पर हैं। इसके बाद चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे हैं।

कोरोना मामले की बढ़ रही संख्या का राष्ट्रीय औसत 5.02 है जबकि दिल्ली का औसत 4.89 है। वहीं, राष्ट्रीय औसत से अधिक औसत बिहार, असम, केरल और महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले का औसत 5.44 प्रतिशत है। बता दें कि गुरुवार को भारत में कोरोना ते 7200 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद देश में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 1.65 लाख के पार हो गई थी।

वहीं दूसरी तरफ, श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में कई लोगों की मौत का मामला सामने आने के बाद भारतीय रेलवे ने अवस्थ्य लोगों से ट्रेन में सफर ना करने की अपील की है। रेलवे ने ट्रेन में गर्भवती महिलाओं, 10 साल के कम उम्र बच्चों और 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से यात्रा ना करने की अपील की है। रेलवे का कहना है कि ऐसे लोगों को कोरोना संक्रमण से ज्यादा खतरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘भारत वापस मांग सकता है अक्साई चीन?’ ड्रैगन के LAC क्रॉस करने की वजह पर बोले पूर्व नॉर्दर्न आर्मी कमाडिंग अफसर
2 मुंबई के बाद अब डरा रही दिल्ली! 10 दिन से रोज आ रहे 500 से अधिक कोरोना केस, शीर्ष 5 शहरों में दूसरा है नंबर
3 ‘नेपाली हमारे ब्लड ब्रदर हैं, डिप्लोमेट से कहें उनसे मीठी भाषा बोलें’, बीजेपी सांसद ने पीएम मोदी से लगाई दरख्वास्त