ताज़ा खबर
 

Corona Virus: बिहार में रह रहे थे 70 विदेशी उपदेशक, तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के दौरान खुलासा

Corona Virus: हालांकि इन लोगों का मरकज से कोई संबंध नहीं हैं लेकिन इन लोगों ने देशभर में काफी यात्राएं की है। ऐसे में इन लोगों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है।

देशभर में जमात के दूसरे देशों से आए 1,306 सदस्यों की पहचान की जा रही है

देशभर के अलग-अलग राज्यों में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों की तलाश जारी है। बिहार में ऐसे लोगों की तलाश के दौरान 70 विदेशी उपदेशकों के गुमनाम तरीके से रहने की बात सामने आई है। हालांकि इन लोगों का मरकज से कोई संबंध नहीं हैं लेकिन इन लोगों ने देशभर में काफी यात्राएं की है। ऐसे में इन लोगों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है। बिहार में 57 तबलीगी प्रचारकों की तलाश जारी है जिसमें से 35 का पता लगा लिया गया है।

मरकज की ओर से 57 उपदेशकों की सूची दी  गई है जिनमें ज्यादातर लोग विदेशी हैं। 35 लोगों के ठिकानों का पता लगाया जा चुका है। 25 इस समय दिल्ली में हैं और 10 लोग बिहार में हैं। ज्यादातर लोग राज्य के अररिया में हैं। अन्य 22 लोगों की तलाश जारी है।

Corona virus in India Live Update

तबलीगी जमात द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जमात में बिहार से 86 लोग शामिल हुए थे जिनमें से 74 लोग इस समय दिल्ली में हैं और उन्हें क्वेरंटाइन में रखा गया है। इसके अलावा एक अन्य शख्स बिहार गया था जिसे क्वेरंटाइन किया गया है बाकी  लोगों की तलाश जारी है।तबलीगी जमात घटना के संबंध में 1,300 विदेशियों सहित लगभग 9,000 लोगों की पहचान की गई है। यह कार्यक्रम भारत में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है।

कोरोना वायरस से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कैंपस नहीं छोड़ने दिया तो JNU छात्र ने गार्ड को दी धमकी- मैं खांस कर फैलाता हूं कोरोना, देखें वायरल VIDEO
2 Coronavirus Cases in India State-Wise: कोरोना से अब तक देशभर में 55 मौत, 2000 से ऊपर मरीज, जानें- किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज?
3 केंद्र सरकार का दावा- दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के आयोजन से 9000 लोगों पर कोरोनावायरस का खतरा