ताज़ा खबर
 

Corona Virus: सफेद यूनिफॉर्म में नजर आ रहे डॉक्टर भगवान जैसे ,उनके साथ अच्छा बर्ताव करें; डॉक्टरों संग दुर्व्यवहार पर पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कि समाज के मन में इन सब के लिए आदर सम्मान का भाव होता ही है। डॉक्टर जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते।

CoronaVirus, COVID-19, PM Modi, PM Narendra Modi, Writer sampat saral, Sampat Saral to PM Modi, Sampat Saral asks to release dr kafeel khan to PM, coronavirus crisis, National News, International News,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कोरोना वायरस के मद्देनजर कुछ स्थानों पर डॉक्टरों और एयरलाइन कर्मियों आदि से बुरा बर्ताव किये जाने की खबरों पर दुख प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अस्पतालों में इस समय सफेद कपड़ों में दिख रहा हर व्यक्ति, ईश्वर का ही रूप है। उन्होंने कहा कि देश की सेवा करने वाले ऐसे लोगों का सार्वजनिक सम्मान होना चाहिए और इन लोगों के साथ बुरा बर्ताव करने वालों को ये महंगा पड़ेगा।

मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद में कहा, ‘‘ कुछ स्थानों से ऐसी घटनाओं की जानकारी भी मिली है, जिससे हृदय को चोट पहुंची है। कुछ स्थानों से एयरलाइन कर्मियों, डाक्टरों, नर्सो से बुरा बर्ताव करने की खबरें आई हैं। ये घटनाएं छुटपुट हो सकती हैं लेकिन मेरे लिये गंभीर है । ऐसा करने वालों को महंगा पड़ेगा।’’उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने संबंधित प्राधिकार से बात की है।

मोदी ने कहा, ‘‘ मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि अगर ऐसी कोई गतिविधि कहीं दिख रही है … कहीं आपको डॉक्टर, नर्स या मेडिकल स्टाफ के साथ कोई बुरा बर्ताव होता दिख रहा हो तो आप ऐसे लोगों को चेतावनी दें, वहां जाकर लोगों को समझाएं । ’’उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में, अस्पतालों में इस समय सफेद कपड़ों में दिख रहा हर व्यक्ति, ईश्वर का ही रूप है। आज यही हमें मृत्यु से बचा रहे हैं। अपने जीवन को खतरों में डालकर ये लोग हमारा जीवन बचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समाज के मन में इन सब के लिए आदर सम्मान का भाव होता ही है। डॉक्टर जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते।
मोदी ने कहा कि हमारे समाज में ये संस्कार दिनों-दिन प्रबल हो रहा है, कि जो देश की सेवा करते हैं, जो देश के लिए खुद को खपाते हैं, उनका सार्वजनिक सम्मान भी होते रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने इस संबंध में बताया कि बीते कुछ वर्षों में एक परंपरा शुरू हुई है कि हवाई अड्डे पर जब लोग फौज के जवानों को देखते हैं तो उनके सम्मान में खड़े हो जाते हैं, कुछ लोग तालियां भी बजाते हैं। ये आभार प्रकट करने का तरीका हमारे संस्कारों में दिनों बढ़ना ही चाहिएमोदी ने वुहान में बचाव अभियान से जुड़े लोगों को उनके द्वारा लिखे गए पत्र का जिक्र किया और कहा कि यह उनके लिए भावुक पल थे।

गौरतलब है कि मंगलवार को कुछ डाक्टरों एवं नर्सो द्वारा कोरोना वायरस के मद्देनजर परेशान किये जाने की खबरें आई थी। इसी प्रकार से नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को एयरलाइन कर्मियों को पड़ोसियों द्वारा परेशान करने की शिकायतों के मद्देनजर संबंधित प्राधिकारियों से चालक दल के कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को हरसंभव मदद एवं सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया। पुरी ने यह आग्रह कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत की दो प्रमुख एयरलाइन इंडिगो और एयर इंडिया की ओर से उनके चालक दल के कर्मियों को पड़ोसियों द्वारा परेशान करने की घटना के मद्देनजर किया।
(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विस्टा प्रोजेक्ट के लिए 20,000 और कोरोनावायरस के लिए 15000 करोड़, तृणमूल सांसद ने पीएम पर साधा निशाना
2 PM Modi Varanasi Conference: पीएम मोदी की लोगों से अपील- अगले 21 दिन 9 गरीब परिवारों की मदद करें, बिना डॉक्टर की सलाह के ना लें दवाइयां
3 कोरोनावायरसः कांग्रेस का ऐलान, मोदी जी देश लॉकडाउन का पालन करेगा लेकिन…
IPL 2020
X