ताज़ा खबर
 

COVID-19 संकटः तय दाम से चार गुना महंगा बच रहा था मास्क, दुकानदार पर केस

कांगड़ा के जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर धीमान ने बताया कि दवा विक्रेता को 115.50 रुपये का मास्क 500 रुपये में बेचते हुए पाए जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

अगर आरोप अदालत में साबित होता है तो उसे आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत पांच साल की सजा हो सकती है। (फोटो-indian Express)

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में निर्धारित मूल्य से चार गुना कीमत पर ए-95 मास्क बेचने के आरोप में एक दवा दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि टांडा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय (आरपीजीएमसी) के परिसर में मौजूद दवा की दुकान के मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत कांगड़ा पुलिस थाने में जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

कांगड़ा पुलिस थाने के अतिरिक्त थाना प्रभारी जसबीर सिंह को शनिवार को बताया कि प्राथमिकी दवा दुकान के मालिक राकेश वोहरा के खिलाफ दर्ज कराई गई है।
उन्होंने बताया कि अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर आरोप अदालत में साबित होता है तो उसे आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत पांच साल की सजा हो सकती है।

कांगड़ा के जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर धीमान ने  बताया कि दवा विक्रेता को 115.50 रुपये का मास्क 500 रुपये में बेचते हुए पाए जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि विभाग को लोगों से दुकानदार के खिलाफ शिकायत मिली थी। राज्य के ही हमीरपुर जिले में कोरोना वायरस के चलते लगी दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का उल्लंघन कर जागरण कराने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है।हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि अनु खुर्द इलाके के रहने वाले कुश्ती प्रकाश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवहेलना) और दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 (निषेधाज्ञा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस बीच, पंजाब पुलिस ने उन लोगों को चेतावनी दी है जो कोरोना वायरस को लेकर अपुष्ट दावे करते हुए या फर्जी खबरें फैलाते हुए पाए जाएंगे। पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता की ओर से इस संबंध में परामर्श जारी किया गया है। साथ ही बताया गया है कि लोग क्या करें और क्या नहीं करें।गुप्ता ने आम लोगों से अनुरोध किया है कि वे भयभीत नहीं हों या सोशल मीडिया पर संदिग्ध सूचना फैलाकर अशांति पैदा नहीं करें। उन्होंने रेखांकित किया कि कोरोना वायरस से कोई भी संक्रमित हो सकता है।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 सरकार, डॉक्टर्स की अपील बेअसर? 12 COVID-19 पॉजिटिव लोगों ने किया रेल सफर, Indian Railways की अपील- न करें यात्राएं
2 Corona Virus: ‘कोरोना’ संकटः नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ पर राहुल गांधी का तंज- ताली बजाने से नहीं होगी मदद; सोनिया बोलीं- निगरानी में रखे सभी लोगों की हो जांच
3 PMC Bank ग्राहकों की मुश्किलें बरकरार! RBI ने लगाए नियामक प्रतिबंध 3 महीने तक के लिए आगे बढ़ाए
ये पढ़ा क्या?
X