ताज़ा खबर
 

‘आंधी-तूफान तो नहीं बना कोरोना’, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन बोले- यूरोपीय देशों जैसे नहीं भारत में हालात

corona Virus: उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति यूरोपीय देशों जैसी नहीं है। उन्होंने डॉक्टरों के कार्य की सराहना की।

Corona Virus, Dr Harhs wardhan, PM Modi, Condition in Europeकेंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन के फैसले से भी इस कोरोना के संक्रमण के रोकने में मदद मिलेगी। (फोटो-ANI)

कोरोना वायरस के संक्रमण  के संकट के बीच केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंंने अस्पताल में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति यूरोपीय देशों जैसी नहीं है। उन्होंने डॉक्टर्स की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना आंधी तूफान तो नहीं बना। जो बीमारी आंधी की तरह आ सकती थी  उसे  आप लोगोंं ने कंट्रोल की स्थिति में ला दिया है। स्वास्थ्यकर्मी अस्पतालों के अंदर जूझ रहे हैं, लोगों को सोशल डिस्टेंशिंग के लिए कहा जाता है, लेकिन डॉक्टर खतरा मोलकर भी काम कर रहे हैं। मुझे आप सब पर गर्व है।

हर्ष वर्धन ने आगे कहा कि भारत की स्वास्थ्य संस्थाएं मिलकर काम कर रही हैं और कोरोना के कहर को रोकने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से संक्रमित लोगों की जांच की जा रही है और टेस्टिंग की प्रक्रिया में भी तेजी लाई जा रही है।

Corona virus in  India Live Updates

स्वस्थाय मंत्री ने कहा कि चीन ने 31 दिसंबर को कहा कि उनके देश में निमोनिया के गंभीर मामले सामने आ रहे हैं और फिर डब्ल्यूएचओ ने सात जनवरी को बताया कि  कोरोना वायरस आया है जिससे लोग संक्रमित हो रहे हैं। भारत ने इसका इंतजार नहीं किया और 8 जनवरी से योजना बनानी शुरू कर दी और सभी राज्यों को इससे निपटने की एडवाइजरी जारी कर दी। एयरपोर्ट्स पर जांच शुरू की गई और सरकार ने मोर्चा संभाला और मॉनिटरिंग शुरू कर दी।

कोरोना वायरस से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 70 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि पूरी दुनिया में मौत का आंकड़ा 53 हजार को पार कर गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुस्लिम स्कॉलर का आरोप- पाकिस्तान में ट्रेन्ड हुए 6000 तब्लीगी भारत में फैला रहे कोरोनावायरस; उन्हें लगता है यह सिर्फ हिंदुओं को मारता है, मुस्लिमों को नहीं