ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: टीचर को बनाना पड़ रहा पंक्‍चर, सब्‍जी बेचने को मजबूर एक्‍टर

लॉकडाउन से पहले दिवेश दिल्ली में गेस्ट टीचर थे। हालात खराब हुए स्कूलों पर ताला लगा तो दिवेश को मजबूरन पंक्चर की दुकान खोलनी पड़ी।

दिवेश दिल्ली में गेस्ट टीचर थे जबकि रोशन शिंगे मराठी एक्टर हैं। (फोटो-सोशल मीडिया)

कोरोना वायरस के चलते लोगों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी रही है। घर चलाने के लिए लोग मनरेगा से लेकर अन्य जगहों तक पर काम करने के लिए मजबूर हैं। आलम  यह है कि पढ़े लिखे  लोगों को भी अपना घर चलाने के लिए रोजगार का इंतेजाम खुद करना पड़ रहा है। कुछ ऐसी ही कहानी  दिवेश कुमार की है। लॉकडाउन से पहले दिवेश दिल्ली में गेस्ट टीचर थे। हालात खराब हुए स्कूलों पर ताला लगा तो दिवेश को मजबूरन पंक्चर की दुकान खोलनी पड़ी। गाजियाबाद स्थित बागू कॉलोनी के पास के रहने वाले दिवेश कुमार ने अपना घर चलाने के लिए साइकिल के पंक्चर की दुकान खोल ली है।

पत्रकार रवीश रंजन शुक्ला ने ट्विटर पर उनकी कहानी बयां की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, देवेश कुमार कभी मास्टर थे अब पंचर बना रहे हैं। दिल्ली में गेस्ट टीचर थे लॉकडाउन लगने से नौकरी चली गई है तो पेट पालने के लिए गाजियाबाद में टायर पंचर बनाने की दुकान खोल ली।  रियासतें जब भी ढ़हती हैं, नवासे दुख उठाते हैं। कहीं तांगा चलाते हैं, कहीं पंचर बनाते हैं।

कोरोना काल में दुख खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।  महामारी  के प्रकोप ने लोगों को घुटने पर ला दिया है। मराठी एक्टर रोशन शिंगे की कहानी भी ऐसी ही है। हाल ही में सोशल मीडिया पर इस मराठी एक्टर के कुछ वीडियोज़ काफी वायरल हो रहे हैं। जिनमें ये सब्जी बेचते हुए नज़र आ रहे हैं। लेकिन रोशन शिंगे किसी आम सब्जी वाले की तरह नहीं बेचते वो नाचकर-गाकर किसी चीयर लीडर की तरह डांस कर के सब्जी बेचते हैं।

रोशन कहते हैं कि  मैं नहीं चाहता कि मैं या मेरा टैलेंट लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हो। पैसों की जरूरत है इसलिए मुझसे जो हो पा रहा है मैं कर रहा हूं। मैंने अपनी एक्टिंग स्किल्स का इस्तेमाल सब्जी बेचने में लगाया है। मैंने देखा कि बाजार में लोगों की काफी भीड़ हो रही है। इससे वायरस फैलने का खतरा ज्यादा है। इसलिए मैंने घर-घर जाकर सब्जी बेचने का फैसला किया है।

Next Stories
1 Congress नेता अभिषेक मनु सिंघवी कोरोना संक्रमित, पता लगते ही हुए होम क्वारंटीन, पत्नी भी निकलीं पॉजिटिव
2 IRCTC, India Railways: Coronavirus के चलते निकट भविष्‍य में सारी ट्रेनें चलाना संभव नहीं- बोले Railway Board चेयरमैन
3 कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात
ये पढ़ा क्या?
X