ताज़ा खबर
 

रमजान में पांच वक्त का नमाज इकट्ठे पढ़ने पर बैन, भीड़ में सेहरी, इफ्तार और मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर भी रोक, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने मस्जिदों के कर्मचारियों द्वारा लोगों को नमाज के लिए बुलाए जाने पर भी रोक लगा दी है।

Corona Virus, Karnataka, Ramjan, Mosqueकोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने  रमजान की महीने में पांच वक्त का नमाज इकट्ठे पढ़ने पर रोक लगा दी है। सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है।  राज्य सरकार ने भीड़ में सेहरी और इफ्तार के आयोजन  पर भी बैन का ऐलान किया है। राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने मस्जिदों के कर्मचारियों द्वारा लोगों को नमाज के लिए बुलाए जाने पर भी रोक लगा दी है।

राज्य सरकार द्वारा कहा गया है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने पहले ही धार्मिक स्थलों पर लोगों के जुटने और सामूहिक पूजा-पाठ और इबादत पर रोक लगाई है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने रमजान के दौरान मस्जिद में सामूहिक नमाज, मस्जिद में इफ्तार, दरगाह और इमाम बाड़ा में भी लोगों के जुटने से रोक लगाई जा रही है जिससे की कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।
इसके अलावा अजान भी कम आवाज में होगी। लाउडस्पीकर पर भी रोक लगाई गई है।

Corona virus in India live update


गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 941 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,380 पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 414 लोगों की संक्रमण से जान गई है। हालांकि, 1477 लोग ठीक हो कर घर भी लौटे हैं। देश में अभी 10,477 एक्टिव केस हैं। संक्रमितों में 76 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘लॉकडाउन से केवल पॉज होगा बटन, रणनीति बनाकर मुख्यमंत्रियों को दें अधिकार’, VC से PC कर बोले राहुल गांधी
2 बीमार बुजुर्ग को ले जा रहा था ऑटोवाला, पुलिस ने रोक दिया रास्ता, बाहों में पिता को उठाकर घंटे भर पैदल चला युवक
3 ’24 मार्च को 590 मरीज, 14 अप्रैल को 11,400′, वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने पूछा- ये संख्या क्यों और कैसे बढ़ी? तो ट्रोल्स ने ले लिया निशाने पर