ताज़ा खबर
 

टिकटॉक पर बताया गया कोरोना वायरस से बचने का घरेलू नुस्खा अपनाकर 10 लोग पहुंचे अस्पताल

Corona Virus: आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कुछ ऐसा ही हुआ है। चित्तूर के अलापल्ली गांव में रहने वाले दो परिवारों ने बीते मंगलवार को टिकटॉक पर एक वीडियो देखा जिसमें दावा किया गया था कि उम्मेठा का जूस पीकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

टिकटॉक के वीडियो पर घरेलू उपचार का वीडियो देखकर उसका पालन करने के बाद10 लोगों की तबियत बिगड़ गई।

कोरोना वायरस से बचने के लिए कहीं आप आनन-फानन में कोई घरेलू नुस्खा तो नहीं अपना रहे हैं? अगर आपका जवाब हां है तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल , कोरोना से बचाव के चक्कर में टिकटॉक पर एक वीडियो में बताए गए कोरोना वायरस से बचाव के घरेलू नुस्खे अपनाकर 10 लोग अस्पताल  पहुंच गए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अन्य जगहों पर कई ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है जो आपके लिए घातक साबित हो सकती है।

आंध्र प्रदेश के चित्तूर  में कुछ ऐसा ही हुआ है। चित्तूर के अलापल्ली गांव में रहने वाले दो परिवारों ने बीते मंगलवार को टिकटॉक पर एक वीडियो देखा जिसमें दावा किया गया था कि उम्मेठा का जूस पीकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। जिसके बाद इन लोगों ने उम्मेठा का  जूस पिया और फिर ये लोग बेहोशी की हालत में पाए गए जिसके बाद इन लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उपचार के बाद सभी लोग ठीक हैं और अस्पताल से इन लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

Coronavirus World LIVE  News Updates

चित्तूर के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम पेंशलाय्या ने जनता से अपील की है कि वे अफवाहों के लिए न आएं और “घरेलू उपचार” जैसी चीजें चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा सत्यापित नहीं हैं। इसलिए ऐसी चीजों का उपयोग ना करें। उन्होंने कहा कि अभी तक COVID-19 के लिए कोई टीका नहीं है। अभी भी परीक्षण चल रहे हैं। घर पर रहें, सुरक्षित रहें, और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निवारक उपायों का पालन करें।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इटली के रास्ते पर भारत? कोरोना से मौत का आंकड़ा और संक्रमण की रफ्तार एक जैसी, ये आंकड़े बता रहे आगे भयानक मंजर!
2 कोरोना संकट में चैरिटी कर रहे मुस्लिम समाज की राजदीप सरदेसाई ने की तारीफ तो ट्रोल्स ने लिया निशाने पर, RSS पर पूछे ये सवाल
3 ‘आप तो कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक हो’, लालू यादव ने की घर में रहकर आराम करने की अपील तो भड़क पड़े यूजर्स