ताज़ा खबर
 

मस्जिद-मस्जिद भटक रही दिल्ली पुलिस, छापेमारी में निकले 400 से ज्यादा जमाती, कोरोना संक्रमित होने की आशंका

Corona Virus: पिछले चार दिनों में पुलिस की संगठित टीम के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने 800 विदेशी लोगों को चिन्हित किया है जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं और राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं।

तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पूरे देश में हड़कंप है।

तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पूरे देश में हड़कंप है। देश के अलग-अलग राज्यों में इन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और इन्हें क्वेरंटाइन किया जा रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस भी मस्जिदों में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की तलाश में भटकती फिर रही है। दिल्ली पुलिस की छापेमारी में 400 से ज्यादा लोग मिले हैं और यह कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।

Coronavirus LIVE News Updates Internatoional

पिछले चार दिनों में पुलिस की संगठित टीम के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने 800 विदेशी लोगों को चिन्हित किया है जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं और राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं। इसके अलावा अभी कई और ऐसे लोगों की तलाश जारी है। अधिकारियों का कहना है कि बड़ा खतरा यह है कि कई और लोग इनसे संक्रमित हो सकते हैं और यह खुद भी संक्रमित हो सकते हैं।मस्जिदों में छिपे लोगों की जांच अभी बाकी है एक-दो दिन में इन लोगों की भी जांच की जा सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर-पूर्वी जिले की मस्जिदों में लगभग 100 विदेशी, दक्षिण-पूर्व जिले में 200, दक्षिण जिले में 170 और पश्चिम जिले में 7 लोग पाए गए।

Corona Virus Live Blog  in India

मरकज में शामिल हुए लोगों की लिस्ट पर काम कर रही सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक 2,100 विदेशी नागरिक  1 मार्च से 18 मार्च के बीच देश में आए। जब कोरोना वायरस का संंक्रमण फैला उस वक्त  216 लोग  जमात मुख्यालय में थे और बाकी 824 लोग चीला या धार्मिक गतिविधि के लिए निकल पड़े थे। एक अधिकारी के मुताबिक “हमारा मानना ​​है कि शेष 900 विदेशी   ज्यादातर मस्जिदों में छिपे हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 पीएम मोदी के आह्वान पर सियासी रार, महाराष्ट्र के बिजली मंत्री की उल्टी अपील- सारे लोग न करें बत्ती गुल!
2 पीएम की बत्ती बुझाओ अपील से चरमरा सकती है बिजली वितरण व्यवस्था, जानें- यूपी, गुजरात समेत अन्य राज्यों की क्या है तैयारी?
3 ‘हमने पांच हफ्ते गंवा दिए’, कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी मेडिकल उपकरण बनाने वालों ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप