ताज़ा खबर
 

VIDEO: वार्निंग देने के बावजूद मरकज में 1000 से 1500 लोग थे मौजूद, दिल्ली पुलिस ने पहले ही मरकज के नेताओं की लगाई थी क्लास

Corona Virus: दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें पुलिस अफसर मौलानाओं को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें मरकज को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। (फोटो-ANI)

मरकज खाली ना कराने को लेकर उठते सवाल के बीच दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें  दिल्ली पुलिस के एक अफसर मौलानाओं से बातचीत करते  नजर आ रहे हैं। वीडियो  में कहा जा रहा है कि वार्निंग के बावजूद मरकज में 1000 से 1500 लोग मौजूद थे।

यह वीडियो 23 मार्च का है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इसे साझा किया है। पुलिस अधिकारी वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, मना करने के बाद भी वहां मरकज में डेढ़ से दो हजार के बीच लोग हैं। अब ये पहले की बात है या बाद की बात है पहले आप मेरी बात सुनिए। बिल्कुल क्लियर कट इंस्ट्रक्शन हैं कि पांच आदमी से ज्यादा होंगे नहीं और सारे धार्मिक स्थल बंद हैं और ये आप लोगों की सुरक्षा के लिए है।


COVID-19 Latest News Updates in Hindi LIVE
वहीं, दूसरी तरफ मरकज आयोजकों ने अपने बचाव में दलील के तौर पर एक पत्र जारी किया है जिसमें  पुलिस से कर्फ्यू के दौरान गाड़ियों के निकलने के लिए पास मांगे गए हैं। इस पत्र पर 25 मार्च की तारीख है।
Coronavirus in India State Wise LIVE Updates
(फोटो-सोशल मीडिया) नोट- जनसत्ता की पत्र की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

बता दें कि सरकार ने मंगलवार को कहा कि इस साल 1 जनवरी से देश में तबलीगी गतिविधियों के लिये 2100 विदेशी भारत आए और उनमें से सभी ने पहले दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित उसके मुख्यालय में आमद दर्ज कराई। निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मुख्यालय से कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए हैं। गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि कुल 303 तबलीगी कार्यकर्ताओं में कोविड-19 के लक्षण थे और उन्हें दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है।

एक बयान में गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि अब तक तबलीगी जमात के 1,339 कार्यकर्ताओं को नरेला, सुल्तानपुरी और बक्करवाला पृथक केंद्रों के अलावा दिल्ली के एलएनजेपी, आरजीएसएस, जीटीबी, डीडीयू अस्पतालों के साथ ही एम्स, झज्जर (हरियाणा) भेजा गया है। बाकी लोगों की अभी कोविड-19 संक्रमण को लेकर चिकित्सा जांच की जा रही है। बयान में कहा गया कि एक आकलन के मुताबिक जनवरी के बाद से तबलीगी गतिविधियों के लिये करीब 2100 विदेशी भारत आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: निजामुद्दीन में धार्मिक सभा की अगुवाई करने वाले मौलाना के खिलाफ मामला दर्ज
2 मास्क,ग्लव्स की किल्लत: रेनकोट और हेलमेट पहनकर कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे डॉक्टर
3 Corona Virus: मुस्‍ल‍िम मोस्‍ट ड‍िस‍िप्‍लीन्‍ड स‍िट‍िजंस हैं- तबलीगी जमात के मुशर्रफ अली बोले