ताज़ा खबर
 

Corona Virus: दिल्ली के इन इलाकों में लगा पूर्ण लॉकडाउन, पुलिस कमिश्नर का आदेश- सील करें मोहल्ला, ड्रोन से हो निगरानी

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 10,974 नए मामले सामने आए हैं और 2003 मौतें हुई हैं। देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 3,54,065 हो गई है जिसमें 1,55,227 सक्रिय मामले है और 1,86,935 लोग ठीक या डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

Corona Virus, Covid-19, Delhiकोरोना संदिग्ध की थर्मल स्क्रिनिंग करता एक स्वास्थ्यकर्मी। (फाइल फोटो-PTI)

दिल्ली में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के बीच कुछ इलाकों में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू किया गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कंटेनमेंट जोन्स को पूरी तरह से सील करने और ड्रोन से निगरानी करने को कहा है। दिल्ली सीपी के तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन्स को पूरी तरह से सील किया जाए। इन क्षेत्र में जरूरी काम के अलावा किसी को भी आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाए।

आदेश में कहा गया है कि 14 जून को हुई गृह मंत्रालय संग बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यह कदम उठाए गए हैं।इन मोहल्लों में ड्रोन के जरिए निगरानी और जानकरी दी जाएगी। कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए तैनात सुरक्षा जवानों और स्वास्थ्यकर्मियों को सभी सुरक्षा सामानों से लैस रहने की हिदायत दी गई है।

लिखित आदेश में कहा गया है कि जिन इलाकों में कंटेनमेंट जोन हैं, उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया जाय और लोगों के आन-जाने पर पूर्ण पाबंदी लगी दी जाय। बहुत जरूरी काम के लिए ही उन्हें बाहर जाने की इजाजत देने की बात कही हई है। उन इलाकों की ड्रोन से निगरानी करने और नजदीकी कोविड अस्पतालों, श्मसान घाट, कब्रगाह पर भी नजर बनाए रखने को कहा गया है।

बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 10,974 नए मामले सामने आए हैं और 2003 मौतें हुई हैं। देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 3,54,065 हो गई है जिसमें 1,55,227 सक्रिय मामले है और 1,86,935 लोग ठीक या डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों को समय पर दें सैलरी, SC की फटकार
2 वतन पर क़ुर्बान शहीदों के हर अरमान: गृह-प्रवेश के दिन चीन सीमा पर डंटा था, दुधमुँहे बच्चे का मुँह भी नहीं देख सका जाँबाज़
3 ‘चीन को लाल आंख कब दिखाओगे मोदी जी?’, वरिष्ठ पत्रकार ने पूछा तो लोगों ने ले लिया निशाने पर
राशिफल
X