ताज़ा खबर
 

कोरोना बंदी में 1000 रुपये का हर्जाना देगी योगी सरकार, सीएम ने किया ऐलान; 35 लाख लोगों को होगा फायदा

योगी सरकार राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल भी मुफ्त देगी। पीडीएस केन्द्रों से यह राशन मिलेगा। सीएम ने लोगों से अपील की कि वह वस्तुओं की खरीद करके जमा ना करें।

योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मजदूर वर्ग को दी बड़ी राहत। (एएनआई इमेज)

कोरोना वायरस के चलते आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कामकाज बंद होने के चलते मजदूर वर्ग के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। यूपी सीएम ने ऐलान किया है कि सरकार राज्य के पंजीकृत 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को 1000 रुपए का हर्जाना देगी।

इनके अलावा निर्माण कार्यों में लगे राज्य के 20.37 लाख मजदूरों को भी सरकार 1000 रुपए बतौर हर्जाने के देगी। योगी सरकार राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल भी मुफ्त देगी। पीडीएस केन्द्रों से यह राशन मिलेगा। सीएम ने लोगों से अपील की कि वह वस्तुओं की खरीद करके जमा ना करें। राज्य में किसी भी चीज की कमी नहीं है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के कुल 23 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इनमें से 9 लोग इस खतरनाक वायरस से रिकवर हो गए हैं। सीएम ने बताया कि राज्य में आइसोलेशन वार्ड की कोई कमी नहीं है और सरकार की तरफ से तैयारियां पूरी है।

पीएम मोदी द्वारा बुलाए गए जनता कर्फ्यू की तैयारियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पीएम मोदी द्वारा बुलाए गए जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे। सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवाएं रविवार को बंद रहेंगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि इन चुनौतियों से लड़ने के लिए खुद को तैयार करने की जरुरत है। बचाव का पक्ष सबसे महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूरे देश के अंदर कोरोना वायरस अभी दूसरे चरण में है। हम इस चरण पर इसको रोकने में अगर सफल होते हैं तो यह दुनिया के लिए बड़ा संदेश होगा। इस संक्रमण को रोकने के लिए हमारी कार्यवाही युद्ध स्तर पर चल रही है। हर जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपील की कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में ना जाएं। हम सभी अपने घरों में रहें। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं, अनावश्यक बाजार में मत जाएं, जमाखोरी बिल्कुल न करें।

Next Stories
1 Janata Curfew: राजदीप सरदेसाई ने जनता कर्फ्यू के दौरान पीएम मोदी की ताली बजाने की अपील पर आपत्ति जताई, हो गए ट्रोल
2 Janta Curfew Updates: कर्नाटक सरकार की कोरोना वायरस प्रभावित नौ जिलों में बंद की घोषणा
3 राजस्थान में मृत पाई गई मध्य प्रदेश के बागी कांग्रेस विधायक की बेटी
ये पढ़ा क्या?
X