ताज़ा खबर
 

कोरोना से लड़ाई में इन योद्धाओं को सलाम! परिवार वाले भी जब नहीं छूते लाश, तो ये कर रहे अंतिम संस्कार

Corona Virus in India: बता दें कि 24 घंटों में देश में COVID-19 के 1490 नए केस सामने आए हैं, जबकि 56 जानें चली गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के शनिवार शाम के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 24,942 हो चुके हैं।

Corona Warriors, Corona Virus, Covid-19, Covid-19, corona Virus in India,कोरोना वायरस से मारे गए मरीजों का शव जब उनके अपने नहीं छूते हैं तो ऐसे में यह लोग शव का अंतिम संस्कार करते हैं। (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस के चलते देश में अबतक कई लोगों की जान जा चुकी है। देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के चलते मरने वाले लोगों के परिजन जब लाश की खोज-खबर नहीं ले रहे हैं तो ऐसे में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी शवों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं। इंदौर के अरबिंदो मेडिकल संस्थान के मोर्चरी में कार्यरत कर्मचारी बेखौफ होकर ऐसे शवों का अंतिम संस्कार करते हैं।

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह खुद इन लोगों से बात करती नजर आ रही हैं। उन्होंने जब इन लोगों से पूछा कि आपको डर नहीं लगता की संक्रमण आप लोगों को भी फैल जाएगा।इसपर वहां मौजूद कर्मचारियों ने जो जवाब दिया उसे जानकर आप भी उन्हें सलाम करना चाहेंगे। दरअसल, उन्होेंने कहा कि इंसानियत के चलते ऐसा करते हैं। महाकाल का आशीर्वाद है। हम कोरोना से बचे हुए हैं और लोगों से मदद कर रहे हैं।

Coronavirus in India Live Updates:  यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट….

उन्होंने बताया कि उनके घर वाले कहते हैं कि ड्यूटी मत जाओ। पोर्टमार्टम हाउस में काम करने वाले ये लोग कहते हैं कि हम लोग पूरी सावधानी से काम करते हैं। खतरा हमें भी है लेकिन इंसानियत के नाते ऐसा करते हैं। वायरस जात धर्म देखकर नहीं होता है। सभी की मदद करनी चाहिए। हमें हमारे सहयोगियों का साथ मिलता है।

उन्होंने कहा कि हमें किस्मत वाले हैं कि लोगों को उनके धर्म के हिसाब से उनका अंतिम संस्कार करते हैं। हमारे लिए यह इंसानियत की बात है। लोग हमें शक की निगाह से देखते हैं कि कहीं हमें कोरोना वायरस ना हो लेकिन हम अस्पताल के साथियों के साथ पूरी मेहनत के साथ जुटे हुए हैं।

बता दें कि 24 घंटों में देश में COVID-19 के 1490 नए केस सामने आए हैं, जबकि 56 जानें चली गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के शनिवार शाम के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 24,942 हो चुके हैं। इनमें 18,953 सक्रिय केस हैं। 5210 सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके हैं। और, 779 लोगों की मौत हो चुकी है।

COVID-19 Live Cases Tracker: भारत के किस राज्य में कितने पीड़ित और दुनिया में कहां क्या हाल, जानें- हर अपडेट

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Huawei के तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च, 64MP कैमरा समेत मिलेंगे कई कमाल के फीचर्स
2 सुप्रीम कोर्ट को कोरोना के कहर के मारे मजदूरों से ज्यादा जरूरी लगी अर्णब की याचिका- वकील प्रशांत भूषण का तंज
ये पढ़ा क्या ?
X