ताज़ा खबर
 

Corona Virus: प्रवासियों के आंकड़े गिना रही सरकार, टेस्टिंग का डेटा कहां है, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

Corona Virus: दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महाराष्ट्र से लौटे 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं। उनके इस बयान पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा है।

Priyanka Gandhi, CM Yogi, Migrants Workersप्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। (फोटो-सोशल मीडिया)

Corona Virus: उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों के कोरोना संक्रमित होने को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार से टेस्टिंग डेटा की मांग  की है। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार प्रावसियों के आंकड़े गिना रही है लेकिन टेस्टिंग के डेटा क्यों नहीं बता रही।

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महाराष्ट्र से लौटे 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं। उनके इस बयान पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है। मुख्यमंत्रीजी के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं। क्या मुख्यमंत्री जी का मतलब है कि उप्र में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर उनकी सरकार के आँकड़े तो संक्रमण की संख्या 6228 बता रहे हैं।

उनके द्वारा बताए गए संक्रमण के आँकड़े का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का ये प्रतिशत आया कहाँ से? और यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आँकड़े उप्र सरकार के अन्य आँकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर ज़िम्मेदार हैं ? अगर मुख्यमंत्री जी के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर क़ाबू पाने की क्या तैयारी है?

वहीं यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा गया है। इस ट्विटर हैंडल से लिखा गया है, सीएम योगी जी ने अगर ये बयान होशोहवास में दिया है तब तो ये आंकड़ा बहुत ही भयावह है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक यूपी में कुल 25 लाख श्रमिक आ चुके हैं और सीएम के अनुसार इसमें से 12.5 लाख लोग संक्रमित हैं। लेकिन इस संख्या के लिए तैयारी कहां है? किसमें चूक है बयान में या तैयारी में?

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला ‘जासूस’ कबूतर, पास मिला नंबर लिखा नोट, जांच में जुटी टीम
2 वाट्सएप पर 2000 कर्मचारियों को निकाला, पीएम केयर्स फंड में दे रहे 21 करोड़ का दान, कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप
3 Viral Video: तपती गर्मी में शख्स ने किंग कोबरा के मुंह पर शख्स ने बाल्टी से डाला पानी, फिर हुआ कुछ ऐसा