ताज़ा खबर
 

3 माह में कोरोना से लड़ते हुए 106 डॉक्टर देश के लिए कुर्बान, 21 प्रतिशत डॉक्टर्स की उम्र 40 से कम

कोरोना महामारी के फैलते प्रकोप के बीच इन तीन महीनों में 106 डॉक्टरों की मौत हुई है जिनकी मौत की असल वजह कोरोना वायरस रही है। इनमें कुछ ऐसी मौत का भी आंकड़ा शामिल है जिनमें कोरोना के चलते अस्पतालों में हुई हिंसा के चलते डॉक्टरों ने जान गंवाई है।

Corona Virus, Covid-19, Delhiदिल्ली में एक मरीज की कोरोना जांच करते डॉक्टर्स।(फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वायरस महामारी के बीच लोगों की जान बचा रहे डॉक्टरों को भी इस महामारी का दंश झेलना पड़ रहा है। कोरोना वायरस से लड़ते हुए अबतक 106 डॉक्टरों की जान चली गई है। वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों को लेकर एक स्टोरी की है जिसमें डॉक्टरों की कोरोना के चलते गई जान के डराने वाले आंकड़े हैं। आईएमए के डॉक्टर राजीव जयदेवन ने अपने रिपोर्ट में इन आंकड़ों को साझा किया है।

कोरोना महामारी के फैलते प्रकोप के बीच इन तीन महीनों में 106 डॉक्टरों की मौत हुई है जिनकी मौत की असल वजह कोरोना वायरस रही है। इनमें कुछ ऐसी मौत का भी आंकड़ा शामिल है जिनमें कोरोना के चलते अस्पतालों में हुई हिंसा के चलते डॉक्टरों ने जान गंवाई है। कोरोना ने जवान डॉक्टरों को अपना शिकार बनाया है। कोरोना से मरने वाले डॉक्टरों की औसत आयु 56 साल है। 55.5 प्रतिशत मरने वाल डॉक्टरों की उम्र 60 साल से कम है। 29.6 प्रतिशत डॉक्टरों की उम्र 50 साल से कम रही है जिनकी कोरोना के चलते मौत हुई है। वहीं 21 प्रतिशत ऐसे डॉक्टरों की मौत हुई है जिनकी उम्र 40 साल से कम रही है। डॉक्टरों की मृत्यु दर 6.1 प्रतिशत है जबकि देश में कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों का औसत 2.4 प्रतिशत है।


बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख 23 हजार 186 हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले हैं। वहां यह आंकड़ा 2,11,987 पहुंच गया है। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु और तीसरे पर दिल्ली हैं। इन दोनों ही राज्यों में संक्रमितों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। गुजरात चौथे नंबर पर है। वहां अब तक 36 हजार 858 संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 29968 हो गई है। वह इस सूची में पांचवें नंबर पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IMD मुहैया करा रहा डेटा, फिर भी विजयन सरकार निजी एजेंसियों पर खर्च करेगी 1 करोड़ रुपए, अफसर बोले- मौसम विभाग के तथ्य ‘सही नहीं’
2 गलवान में सुधर रहे हाल? तनाव वाले 2 क्षेत्रों में पीछे हटे चीनी फौजी, कल तक गोगरा में पूरा होगा जगह खाली करने का काम
3 राजद्रोह केसः पत्रकार विनोद दुआ को SC से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर 15 जुलाई तक बढ़ी रोक, जानें क्या है पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X