ताज़ा खबर
 

हवा में नहीं छोड़ी जाती ऑक्सीजन…गौरव भाटिया बोले, राज्यों के पास नहीं थे टैंक

भाटिया ने कहा, 'ऑक्सीजन कोई हवा में नहीं छोड़ दी जाती है। राज्य का सब्जेक्ट होता है हेल्थ। मेरे हाथ में दिल्ली और राजस्थान सरकार को लगी फटकारें हैं। इनके पास टैंक्स नहीं थे। हमारे पास जो भी टैंक थे उपलब्ध करवाए।

मथुरा में ऑक्सीजन सेंटर के बाहर कतार में खड़े लोग। फोटो – पीटीआई

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद सबसे ज्यादा परेशानी अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन को लेकर हुई है। इस मुद्दे पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच भी ठनी हुई है। दोनों ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। आजतक चैनल पर डिबेट के दौरान भी गौरव भाटिया और राघव चड्ढा के बीच ठन गई।

ऐंकर ने जब जवाबदेही के बारे में सवाल किया तो गौरव भाटिया ने कहा, ‘जो हमारी पहल हुई है, ऑक्सीजन एक्सप्रेस इससे 1125 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचाया गया है। ऐसी और भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। दुख तब होता है जब इसपर राजनीति होती है।’

भाटिया ने कहा, ‘ऑक्सीजन कोई हवा में नहीं छोड़ दी जाती है। राज्य का सब्जेक्ट होता है हेल्थ। मेरे हाथ में दिल्ली और राजस्थान सरकार को लगी फटकारें हैं। इनके पास टैंक्स नहीं थे। हमारे पास जो भी टैंक थे उपलब्ध करवाए। दिल्ली को 25 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर दिएगए हैं। सही कह रही हैं कि लोगों को मतलब नहीं है कि लापरवाही किससे हुई। लोगों को परिजनों की जान से मतलब है।’

राघव चड्ढा का नाम लेते हुए भाटिया ने कहा, हाई कोर्ट ने कहा था कि लॉलीपॉप मत दीजिए ये बताइए कि आप ऑक्सीजन कैसे लेंगे। राघव चड्ढा ने जवाब देते हुए कहा, यह आपदा हिंदुस्तान पर आई है, मानवता पर आई है। इसे इस नजर से न देखा जाए कि किस सरकार की कमी है। कोई भी सरकार इतनी बड़ी त्रासदी से निपटने के लिए तैयार नहीं थी।

राघव चड्ढा ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बिना मास्क पहने रैली करते हैं और फिर मास्क पहनकर वीडियो कॉन्फ्रेंस करते हैं। ऑक्सीजन न देने वालों को जेल में डाल देना चाहिए। 56 इंची सीने वाली सरकार क्या दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं दे सकती है?

Next Stories
1 Redmi भारत में ला रहा है नई स्मार्टवॉच, सिंगल चार्ज पर 7 दिन तक चलेगी, जानें लॉन्च डेट
2 ओप्पो का नया 5G फोन लॉन्च, इसमें है 5000mAh की बैटरी, जानें कीमत
आज का राशिफल
X