ताज़ा खबर
 

कांग्रेस की रसोई के बाद अब ‘स्पीक अप’ कैम्पेन; गरीबों, मजदूरों, प्रवासियों के लिए तीन घंटे कांग्रेसी चलाएंगे अभियान

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन के मुताबिक कांग्रेस के इस ऑनलाइन अभियान के माध्यम से 50 लाख कार्यकर्ता एवं समर्थक सरकार के समक्ष अपनी बात रखेंगे।

Corona Virus, Covid-19पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन के मुताबिक कांग्रेस के इस ऑनलाइन अभियान के माध्यम से 50 लाख कार्यकर्ता एवं समर्थक सरकार के समक्ष अपनी बात रखेंगे। ( फाइल फोटो)

लॉकडाउन के बीच गरीबो और प्रवासियों की मदद के लिए कांग्रेस की रसोई कार्यक्रम के बाद अब पार्टी नए अभियान की तैयारी में है। कांग्रेस गरीबों, मजदूरों, प्रवासियों के लिए तीन घंटे का अभियान चलाने जा रही है। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह गरीबों, मजदूरों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों (एमएसएमई) की मदद की मांग को लेकर 28 मई को विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर ‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान चलाएगी।

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन के मुताबिक कांग्रेस के इस ऑनलाइन अभियान के माध्यम से 50 लाख कार्यकर्ता एवं समर्थक सरकार के समक्ष अपनी बात रखेंगे। उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ‘‘ गरीबों, मजदूरों और छोटे कारोबारों की मदद को लेकर हम 28 मई को सुबह 11 बजे से ऑनलाइन अभियान शुरू करेंगे।इसमें 50 लाख कार्यकर्ता व समर्थक जुड़ेंगे। इस अभियान का नाम ‘स्पीक अप इंडिया’ होगा।’’

माकन ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से सरकार से दो प्रमुख मांगें की जाएंगी। पहली मांग प्रवासी श्रमिकों को मुफ्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराना और 10 हजार रुपये की तत्काल मदद देना है। दूसरी मांग एमएसएमई को तत्काल वित्तीय मदद देने की है।

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6387 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 51 हजार 767 पर पहुंच गई है। इस दौरान 170 लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4337 पर पहुंच गया है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 54 हजार 758 पहुंच गई है। वहीं, 24 घंटे में 97 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 1792 हो गई है।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ”ये बताइए भैया कि वैक्सीन कब आएगी?” हेल्थ एक्सपर्ट से राहुल गांधी ने पूछा, तो लोग करने लगे ट्रोल
2 अपने तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को क्यों नहीं समझाते या वो आपकी सुनते ही नहीं? राहुल गांधी ने पीएम को घेरा तो रविशंकर प्रसाद का पलटवार
3 Lockdown 4.0: दो घंटे में ही बीजेपी सीएम का यू-टर्न, अब बोले पीएम के फैसले का करेंगे इंतजार, तब तक नहीं खोलेंगे मंदिर-मस्जिद