ताज़ा खबर
 

Corona Virus: नोएडा के सेक्टर 8 स्लम में 200 कोरोना संदिग्ध, क्वारेंटाइन करने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची

Corona Virus: उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 314 हो गई है, जिनमें से 166 तबलीगी जमात के हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 314 हो गई है, जिनमें से 166 तबलीगी जमात के हैं।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट गहराता जा रहा है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के  गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 8 में 200 लोगों को क्वेरंटाइन किया गया है। ये लोगो कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदिग्ध हैं। स्वास्थ विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और संदिग्धों को क्वेरंटाइन ले जाया गया है। नोएडा के स्लम एरिया में यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। स्लम एरिया होने के नाते यह संक्रमण का खतरा ज्यादा है।

मामले के बारे में नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि अभी सेक्टर 8 में कोरोना का कोई नया मामला नहीं पाया गया है। यहां ट्रेसिंग और सर्विलांस टीम जेजे कलस्टर में कुछ दिन पहले कोरोना के पॉजिटिव व्यक्ति के अन्य लोगों के संपर्क में आने की सूचना मिली थी। डीएम के अनुसार आसपास के लोगों की बेहतरी के लिए यहां के परिवारों को सिर्फ क्वारेंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ क्लस्टर कंटेनमेंट है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 314 हो गई है, जिनमें से 166 तबलीगी जमात के हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या 314 हो गई है।

Coronavirus LIVE News Updates

राज्य के कुल 37 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं और 22 मरीज उपचारित होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात के मरीजों की संख्या 166 है। इस प्रकार कुल कोरोना वायरस मरीजों में उनकी संख्या 50 प्रतिशत से ज्यादा है। प्रमुख सचिव ने बताया कि 6073 नमूने लैब में भेजे गए थे जिसमें से 5595 मामले निगेटिव निकले और 314 मामले कोरोना वायरस संक्रमित आए।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: लॉकडाउन में खुद ठेला चला कर मजदूरों की रोटी का इंतजाम कर रहा यह इंस्‍पेक्‍टर
2 Corona Virus: कोरोना संक्रम‍ित एक आदमी 406 को बना सकता है श‍िकार, लॉकडाउन तीन हफ्ते और बढ़ाने पर व‍िचार
3 Corona Virus : राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को चेताया तो राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर ऐसे कसा तंज