ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: सऊदी से लौटे परिवार के 20 लोग Coronavirus पॉजिटिव, काम करने वाले 3 लोग भी आए चपेट में

Coronavirus Crisis: महाराष्ट्र में शनिवार को कुल 6 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 159 हो गई।

शनिवार को महाराष्ट्र में कुल 6 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 159 हो गई है।

Coronavirus संकट के बीच महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 20 लोग COVID-19 पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार के चार लोग सऊदी अरब की यात्रा से लौटे थे, जबकि परिवार के घर काम कर रहे तीन मजदूर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ये चार लोग शादी में भी गए थे। ये चार लोग जहां-जहां गए थे वहां के लोगों को क्वारेंटाइन कर फिलहाल उनकी जांच हो रही है। कहा जा रहा है कि इससे और लोगों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में शनिवार तक सांगली में कोरोना के 23 मरीज हो गए थे, जबकि शुक्रवार को सांगली में  10 से ज्यादा मामले सामने आए थे।

शनिवार को महाराष्ट्र में कुल 6 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 159 हो गई है। वहीं, गुजरात में भी छह नए मामले सामने आए हैं और जिससे कोरोना मरीजों की संख्या 53 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 873 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के चलते अबतक देश में 19 लोगों की मौत हो गई है। 78 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर लौट आए थे।

सांगली के जिला अधिकारी डॉ अभिजीत ने बताया कि इस परिवार से जुड़े 47 लोगों की पहले ही पहचान कर सभी को क्वैरेंटाइन में भेज दिया गया है। संक्रमित लोगों का इलाज शुरू कर दिया गया है।गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। सरकार पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत लॉकडाउन से प्रभावित गरीब तबके के लोगों की मदद करेगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के 80 करोड़ गरीबों को प्रति माह 6 किलोग्राम अतिरिक्त राशन मुफ्त में भी देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब तक पांच किलो गेहूं या चावल प्रति गरीब व्यक्ति को सब्सिडी पर मुहैया कराया जाता था, अब पांच किलो राशन अतिरिक्त मिलेगा यानी देश के 80 करोड़ गरीबों को जून के महीने तक 10 किलो सरकारी राशन मिलेगा।

Coronavirus in India LIVE Updates

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तीन दिन से पैदल चल रहा था युवक, जा रहा था 900KM दूर बिहार, खाना मिला तो फफक कर रो पड़ा, देखें वीडियो
2 Coronavirus in India: पीएम मोदी के देशबंदी का ऐलान करते ही दिहाड़ी मजदूरों में मच गया था हड़कंप, 550KM पैदल चलकर आए 6 युवाओं ने बयां की पलायन की कहानी
3 ‘भारत में गरीबी टैक्‍स-फ्री फिल्म है’- मजदूरों के पलायन पर क्‍या कहती है जनता, पढ़ें…